दो दिन स्थिर रहने के बाद पेट्रोल-डीजल में फिर उछाल, ये रहा आज का भाव
Advertisement

दो दिन स्थिर रहने के बाद पेट्रोल-डीजल में फिर उछाल, ये रहा आज का भाव

Petrol-Diesel Price : पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमत में दो दिन से चल रही नरमी का सिलसिला सोमवार को टूट गया और भाव में फिर से तेजी दर्ज की गई.

दो दिन स्थिर रहने के बाद पेट्रोल-डीजल में फिर उछाल, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमत में दो दिन से चल रही नरमी का सिलसिला सोमवार को टूट गया और भाव में फिर से तेजी दर्ज की गई. सऊदी अरामको के दो प्लांट पर पिछले दिनों हुए ड्रोन हमला के बाद एशियाई बाजार के साथ घरेलू बाजार में भी पेट्रोल-डीजल के भाव में उठा-पटक देखी जा रही है. सोमवार सुबह देश के चारों महानगरों में पेट्रोल-डीजल के रेट तेजी देखी गई. सोमवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के रेट में 9-9 पैसे की तेजी आई.

इसी के साथ दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल 74.42 रुपये लीटर हो गया. डीजल भी 9 पैसे बढ़कर 67.33 रुपये प्रति लीटर हो गया. कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव क्रमश: 77.10 रुपये, 80.08 रुपये और 77.37 रुपये के स्तर पर रहा. वहीं डीजल का रेट भी क्रमश: 69.75 रुपये, 70.64 रुपये और 71.20 रुपये के स्तर पर देखा गया. जानकारों का कहना है फिलहाल क्रूड के भाव में स्थिरता बने रहने की उम्मीद है.

सऊदी अरामको पर हमले के बाद अब तक पेट्रोल में करीब ढाई रुपये प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई और डीजल भी डेढ़ रुपये से ज्यादा महंगा हो गया है. सोमवार सुबह ब्रेंट क्रूड 61.21 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 56.09 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

 

Trending news