लगातार दूसरे दिन पेट्रोल के रेट में बड़ी गिरावट, डीजल भी टूटा
Advertisement
trendingNow1581102

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल के रेट में बड़ी गिरावट, डीजल भी टूटा

Petrol Diesel Price : तेल कंपनी सऊदी अरामको पर ड्रोन हमले के करीब 25 दिन बाद लगातार दूसरे दिन घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के रेट में गिरावट आई है.

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल के रेट में बड़ी गिरावट, डीजल भी टूटा

नई दिल्ली : तेल कंपनी सऊदी अरामको पर ड्रोन हमले के करीब 25 दिन बाद लगातार दूसरे दिन घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के रेट में गिरावट आई है. 25 दिन बाद पहली बार गिरावट गुरुवार को आई थी, इसके बाद गिरावट का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा. शुक्रवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल के रेट में 18 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई. इससे पहले पिछले 25 दिन में पेट्रोल में करीब 3 रुपये की तेजी आई थी.

ये रहा आज का भाव
दिल्ली में शुक्रवार सुबह पेट्रोल के रेट में 18 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई. इसी के साथ दिल्ली में पेट्रोल 74.33 रुपये और डीजल 67.35 रुपये लीटर के स्तर पर पहुंच गया. कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में शुक्रवार को पेट्रोल का भाव क्रमश: 76.96 रुपये, 79.93 रुपये और 77.22 रुपये के स्तर पर बना हुआ है. डीजल का रेट भी क्रमश: 69.71 रुपये, 70.61 रुपये और 71.16 रुपये के स्तर पर चल रहा है.

क्रूड ऑयल में भी गिरावट
सऊदी अरामको पर हमले के बाद पेट्रोल के रेट में करीब तीन रुपये प्रति लीटर की तेजी आई थी. वहीं डीजल भी डेढ़ रुपये से ज्यादा महंगा हो गया था. जानकारों को उम्मीद है कि अभी क्रूड ऑयल के भाव में स्थिरता का माहौल रहेगा. शुक्रवार सुबह ब्रेंट क्रूड 57.2 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 52.69 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

Trending news