PhonePe: नए सेगमेंट में उतरी फोनपे, अब शेयरों की भी कर सकते हैं खरीदारी, आ गया ये ऐप
Advertisement
trendingNow11848122

PhonePe: नए सेगमेंट में उतरी फोनपे, अब शेयरों की भी कर सकते हैं खरीदारी, आ गया ये ऐप

Stock Broking Platform: फोनपे ने स्टॉक ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म (stock broking platform) में कदम रख दिया है. फोनपे के सीईओ समीर निगम ने जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी ने आज शेयर ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च कर दिया है.

PhonePe: नए सेगमेंट में उतरी फोनपे, अब शेयरों की भी कर सकते हैं खरीदारी, आ गया ये ऐप

PhonePe Stock Broking Platform: फोनपे (PhonePe) जिससे आप अभी तक पैसे ट्रांसफर करते हैं अब आप इसके जरिए शेयर मार्केट में भी पैसा लगा सकेंगे. फोनपे ने स्टॉक ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म (stock broking platform) में कदम रख दिया है. फोनपे के सीईओ समीर निगम ने जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी ने आज शेयर ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपने नए प्लेटफॉर्म को शेयर डॉट मार्केट (share.market) नाम दिया है.

शेयर ब्रोकिंग सेगमेंट में रखा कदम
डेकाकॉर्न फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी फोनपे शेयर ब्रोकिंग सेगमेंट में उतर गई है. बता दें डेकाकॉर्न से आशय ऐसी स्टार्टअप कंपनी से है जिसका बाजार मूल्यांकन 10 अरब डॉलर से अधिक है. 

199 रुपये देनी होगी ऑनबोर्डिंग फीस
कंपनी ने एक बयान में कहा कि प्लेटफॉर्म यूजर्स से 199 रुपये ऑनबोर्डिंग कीमत ली जाएगी. वहीं, 400 रुपये तक के ट्रेडों के लिए कोई शुल्क नहीं होगा.

क्या बोले कंपनी के CEO?
फोनपे के संस्थापक और सीईओ समीर निगम ने कहा कि शेयर ब्रोकिंग सेगमेंट में उतरने के साथ कंपनी ने अपना वित्तीय सेवा पोर्टफोलियो पूरा कर लिया है. उन्होंने कहा है कि हमें एक ब्रांड के रूप में शेयर.मार्केट मिला है. इसके साथ ही जानकारी मिली है कि उज्ज्वल जैन इस नए मंच - शेयर.मार्केट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) होंगे.

अभी फोनपे पेमेंट और बीमा सुविधाएं दे रही
वॉलमार्ट समूह की कंपनी फोनपे ने शेयर और ईटीएफ के साथ शेयर.मार्केट की शुरुआत की है. कंपनी धीरे-धीरे इसमें वायदा एवं विकल्प खंड भी जोड़ेगी. इसके अलावा यह अन्य खंड में भी उतरेगी. ब्रांड का अनावरण बीएसई के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुंदररमन राममूर्ति ने किया. अभी फोनपे पेमेंट, ई-कॉमर्स, बैंकिंग और बीमा सेवाएं प्रदान करती है.

फिनटेक कंपनी के रूप में उतर रही
आपको बता दें फोनपे नए-नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करके इस समय अपने आप को एक फिनटेक कंपनी के रूप में मजबूत बना रही है. इसके साथ ही कई तरह के फाइनेंशियल प्रोडक्ट ऑफर करने वाली कंपनी के रूप में सामने आ रही है. 

कितना है अभी कंपनी का वैल्यूएशन
इसके साथ ही कंपनी का जल्द ही आईपीओ लाने का भी प्लान है. कंपनी की वैल्यू की बात की जाए तो कंपनी का मौजूदा वैल्यूएशन करीब 12 बिलियन डॉलर है. जनवरी में हुई फंडिंग राउंड में कंपनी ने 350 मिलियन डॉलर जुटाने में सफलता हासिल की थी.

Trending news