Advertisement
photoDetails1hindi

Business Idea: गर्मियों के मौसम में जूस बेचने वालों की हो जाती है बल्ले-बल्ले, इस तरह से मिल सकता है शानदार मुनाफा

Business Tips: आज हम आपको जिस बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं, वो जूस बेचने का बिजनेस है. इस बिजनेस को छोटी अमाउंट से भी शुरू किया जा सकता है. वहीं अच्छा प्रॉफिट भी इस बिजनेस से कमाया जा सकता है. वहीं जूस के बिजनेस को शुरू करने के लिए कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए.

1/5

Business Tips: ऐसे बहुत से बिजनेस हैं जिनको आसानी से शुरू किया जा सकता है. लोगों के पास कई बार बिजनेस करने के लिए फंड की कमी होती है. ऐसे में लोग छोटी राशि के हिसाब से बिजनेस शुरू करते हैं. ऐसे में आज हम आपको कम पैसे में शुरू किया जाने वाला बिजनेस बताने वाले हैं, जिनके जरिए आपकी अच्छी कमाई भी हो सकती है और कैशफ्लो भी बना रहेगा.

2/5

दरअसल, आज हम आपको जिस बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं, वो जूस बेचने का बिजनेस है. इस बिजनेस को छोटी अमाउंट से भी शुरू किया जा सकता है. वहीं अच्छा प्रॉफिट भी इस बिजनेस से कमाया जा सकता है. वहीं जूस के बिजनेस को शुरू करने के लिए कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए.

3/5

अगर आप जूस बेचने का बिजनेस शुरू करने वाले हैं, तो सबसे पहले ये देखें कि आपको किस-किस फ्रूट का जूस बेचना है. अगर पूंजी ज्यादा है तो शेक बेचना भी साथ में शुरू कर सकते हैं. वहीं जूस और शेक को साथ में बेचने पर भी अच्छा मुनाफा कमा जा सकता है. साथ ही मुनाफा कमाने के लिए एक इस बात का भी ध्यान रखें कि आप हमेशा थोक बाजार से ही फ्रूट्स खरीदें. इससे आप अच्छा मार्जिन बचा पाएंगे.

4/5

इसके साथ ही आप अपने जूस के बिजनेस के लिए एक बेहतर लोकेशन चुनें. इस बिजनेस में लोकेशन का काफी ज्यादा असर देखने को मिलता है. जूस की दुकान लोगों के जितनी नजरों में आएगी, लोग उतना ही ज्यादा आपकी दुकान की तरफ आ पाएंगे. साथ ही आप लोगों को अच्छी तरह से बैठने की जगह भी उपलब्ध करवा पाएं तो बेहतर होगा.

5/5

साथ ही आप अपने एरिया में जूस बचने वाले लोगों की प्राइज लिस्ट का भी ध्यान रखें. कभी भी आपके एरिया में जूस बेच रहे दुकानों से ज्यादा महंगे प्राइज पर जूस न बेचें. इससे आपको नुकसान भी हो सकता है. इस बिजनेस में 5-10 रुपये की कीमत के लिए भी ग्राहक इधर से उधर हो सकता है. ऐसे में सोच समझ कर ही प्राइज तय करें. साथ ही इस बिजनेस में कैशफ्लो भी मेंटेन रहेगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़