Advertisement
trendingPhotos856863
photoDetails1hindi

1 मार्च से नए नियम होंगे लागू, कोरोना वैक्सीन के अगले चरण के साथ कई और बदलाव

कल 1 मार्च है और नए महीने की शुरुआत के साथ ही कुछ नए नियम भी लागू हो जाएंगे. कल से कोरोना वैक्सीनेशन का अगला चरण शुरू हो जाएगा जिसके तहत 60 साल से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाया जाएगा. इसके अलावा विजया और देना बैंक के ग्राहक पुराने IFSC कोड से मनी ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे क्योंकि बैंक ऑफ बड़ौदा में मर्जर के बाद अब नए नियम कल से लागू हो जाएंगे.

 

कल से वैक्सीनेशन का अगला चरण

1/5
कल से वैक्सीनेशन का अगला चरण

1 मार्च से 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगना शुरू हो जाएगा. सरकारी अस्पतालों में यह टीका मुफ्त लगेगा जबकि निजी अस्पतालों में 250 रुपये देने होंगे. 

ध्यान दें विजया और देना बैंक के ग्राहक

2/5
ध्यान दें विजया और देना बैंक के ग्राहक

केंद्र सरकार ने विजया और देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में मर्जर कर दिया है. मर्जर के बाद से नये नियम कल से लागू हो जाएंगे. ऐसे में पुराना IFSC कोड अब काम नहीं करेगा. विजया और बैंक के ग्राहकों को बैंक ऑफ बड़ौदा से नया IFSC कोड लेना होगा.

नए कोड के लिए क्या करें

3/5
नए कोड के लिए क्या करें

विजया और देना बैंक के ग्राहक बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट www.bankofbaroda.in पर विजिट कर सकते हैं. इसके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा की नजदीकी शाखा में जाकर भी जरूरी दस्तावेज देकर नया IFSC कोड हासिल कर सकते हैं.

सिलेंडर के नए दाम तय होंगे

4/5
सिलेंडर के नए दाम तय होंगे

हर महीने की पहली तारीख को तेल कंपनियां सिलेंडर के नए दाम तय करती हैं. कल से घरेलू सिलेंडर आपको कितने रुपये में मिलेगा ये तय हो जाएगा. ये एक बात अलग है कि फरवरी महीने में तेल कंपनियों ने दो बार सिलेंडर के दाम जिसके बाद दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू सिलेंडर की कीमत 794 रुपये है.

पेट्रोल डीजल की कीमत पर रहेगी नजर

5/5
पेट्रोल डीजल की कीमत पर रहेगी नजर

वैसे तो हर दिन पेट्रोल डीजल के नए दाम तय होते हैं लेकिन फरवरी महीने के अंतिम दिन कोई बदलाव नहीं किया गया. ऐसे में ये राहत मार्च में जारी रहेगी या फिर महीने की शुरुआत महंगाई की मार से होगी. इस बात पर भी सबकी नजर रहेगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़