अगले साल होने वाला Auto Expo 2022 टला, कोरोना महामारी की तीसरी लहर का खतरा, अब कब होगा आयोजन?

Auto Expo 2022 Postponed: कोरोना महामारी की वजह से अगले साल फरवरी में होने वाला Auto Expo टाल दिया गया है. सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स (SIAM) का कहना है कि अगले साल उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में होने वाला ऑटो एक्सपो फिलहाल टाल दिया गया है. इसे दोबारा कब आयोजित किया जाएगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 02, 2021, 14:54 PM IST
1/5

कोरोना महामारी की तीसरी लहर का खतरा

Covid-related uncertainties

SIAM का कहना है कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर की बढ़ती आशंकाओं को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. अगले साल ऑटो एक्सपो का आयोजन नहीं होगा.

 

2/5

SIAM ने ट्वीक करके भी जानकारी दी

SIAM TWEET

SIAM का ट्वीट 

SIAM (Society of Indian Automobile Manufacturers) postpones Auto Expo scheduled for 2nd-9th February 2022, due to the #COVID19 pandemic. pic.twitter.com/b5pNzjtm5y

— ANI (@ANI) August 2, 2021

3/5

अगले साल 2 फरवरी से शुरू होना था

AUTO EXPO ON 2 FEB 2022

आपको बता दें कि ऑटो एक्सपो का आयोजन 2 फरवरी 2022 से लेकर 9 फरवरी 2022 तक ग्रेटर नोएडा में होना था. ऑटो एक्सपो आखिरी बार फरवरी 2020 में हुआ था. ऑटो एक्सपो का आयोजन दो साल में एक बार होता है. आमतौर पर इसे फरवरी में ही आयोजित किया जाता है. 

 

4/5

संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है: SIAM

Corona is the reason

SIAM के महानिदेशक राजेश मेनन ने एक बयान में कहा "ऑटो एक्सपो जैसे बिजनेस-टू-कंज्यूमर (B2C) शो में संक्रमण फैलने का जोखिम बहुत ज्यादा रहता है. क्योंकि इसमें भीड़ बहुत ज्यादा रहती है. ऐसे में सामाजिक दूरी बनाए रखना काफी मुश्किल होगा. इसलिए ऑटो एक्सपो - द मोटर शो को अभी के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया है. 

5/5

आखिर कब होगा ऑटो एक्सपो 2022

Auto Expo 2022 next date

फिलहाल आयोजकों ने अभी तक ऑटो एक्सपो 2022 की नई तारीखों का ऐलान नहीं किया है. हालांकि, SIAM ने कहा कि भारत में ऑटो एक्सपो के अगले आयोजन की तारीखें इस साल के अंत में तय की जाएंगी. इसे भारत में COVID-19 के हालातों के साथ-साथ OICA (ऑर्गनाइजेशन इंटरनेशनेल डेस कंस्ट्रक्टर्स डी ऑटोमोबाइल) के ऑटो कैलेंडर दोनों के आधार पर तय किया जाएगा.