Advertisement
photoDetails1hindi

दुबई पुलिस में शामिल हुई Toyota की ये लग्जरी गाड़ी, जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स

टोयोटा (Toyota) की इस बेहतरीन गाड़ी (Toyota Land Cruiser) ने धमाल मचा दिया है. दुबई और अबू धाबी में पुलिस बल अपने विदेशी लग्जरी कार बेड़े के लिए जाने जाते हैं. फिलहाल अबू धाबी, दुबई पुलिस और सिविल डिफेंस (Dubai Civil Defense) बेड़े में अब नई 2022 टोयोटा लैंड क्रूजर 300 (Toyota Land Cruiser 300) को शामिल किया गया है. खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, 2022 टोयोटा लैंड क्रूजर 300 की पहली 50 यूनिट्स को अबू धाबी और दुबई पुलिस बलों ने Futtaim टोयोटा से खरीदा है. देखें इस जबरदस्त कार के फीचर्स.

दुबई फेस्टिवल सिटी में जश्न

1/5
दुबई फेस्टिवल सिटी में जश्न

इसके लिए पहले 50 कस्टमर को बिल्कुल नए लैंड क्रूजर (Toyota Land Cruiser) की डिलीवरी का जश्न मनाने के लिए, कार रिटेलर ने कथित तौर पर 20 जून को दुबई फेस्टिवल सिटी में अपने शोरूम में एक विशेष रिसेप्शन की व्यवस्था की. आपको बता दें कि टोयोटा लैंड क्रूजर 300 के पहले 50 खरीदारों को दुबई पुलिस के साथ दुबई के सिविल डिफेंस (Dubai Civil Defense) द्वारा आतिशबाजी की गई और सलामी भी दी गई. 

दुबई पुलिस की लग्जरी गाड़ियां

2/5
दुबई पुलिस की लग्जरी गाड़ियां

दुबई पुलिस विभाग के अन्य अत्यधिक महंगे वाहनों में एस्टन मार्टिन वन-77 (Aston Martin One-77), लाइकान हाइपरस्पोर्ट (Lykan Hypersport), ऑडी आर8 (Audi R8) और बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी (Bentley Continental GT) हैं. लेकिन हाल ही में जोड़ी गई टोयोटा एलसी300 (LC 300) निस्संदेह सबसे दमदार गाड़ी है. इस गाड़ी की कई खासियत ने इसे दुबई पुलिस के बेड़े में शामिल किया है. टोयोटा की इस गाड़ी ने तहलका मचा रखा है.

गाड़ी की खासियत

3/5
गाड़ी की खासियत

टोयोटा लैंड क्रूजर 300 में 3.3 लीटर का V6 ट्विन टर्बो डीजल इंजन दिया गया है. ये 308hp का पावर और 700Nm का टॉर्क देता है. मिडल ईस्ट स्पेक मॉडल में 3.5 लीटर का V6 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 10 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. मोटर यहां 414hp का पावर और 650Nm का टॉर्क देता है. टोयोटा LC300 को पहले लैडर वर्जन यानी की TNGA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. इस तरह से ये कार अपने आप में बेहद खास और मजबूती लिए हुए है. 

इलेक्ट्रॉनिक काइनेटिक डायनमिक सस्पेंशन सिस्टम

4/5
इलेक्ट्रॉनिक काइनेटिक डायनमिक सस्पेंशन सिस्टम

इसके अलावा गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक काइनेटिक डायनमिक सस्पेंशन सिस्टम (Electronic Kinetic Dynamic Suspension System) दिया गया है जो दमदार ऑफ रोड परफॉर्मेंस देती है. गाड़ी को बड़े सस्पेंशन स्ट्रोक (Large Suspension Stroke) से ये ताकत मिलती है. ऐसा तभी मुमकिन हो पाता है जब फ्रंट और रियर स्टैबिलाइजर बार के साथ मल्टी टरेन मॉनिटर को डिसेबल कर दिया जाता है. इसलिए ये गाड़ी खतरनाक से खतरनाक जगह दौड़ सकती है. इस गाड़ी को ड्राइव कर रहे ड्राइवर को यह पता चलता है कि बाहर और अंदर क्या हो रहा है.

टोयोटा का जबरदस्त परफॉरमेंस

5/5
टोयोटा का जबरदस्त परफॉरमेंस

इसके बाद जापानी निर्माता ने लैंड क्रूजर 300 (Toyota Land Cruiser 300) के टॉप-स्पेक GR स्पोर्ट संस्करण का भी ऐलान किया है. और इसे जल्दी ही लॉन्च किया जाएगा. जहां तक ​​भारत की बात है, टोयोटा द्वारा एलसी300 (LC300) को इस साल के अंतिम चरण में लाने की उम्मीद है, ताकि वे वेलफायर की प्रीमियम रेंज (Vellfire Premium Range) में शामिल हो सकें. टोयोटा की बेहतरीन गाड़ियां लगातार अच्छा परफॉर्म कर रही हैं.दुबई पुलिस में शामिल होने के बाद टोयोटा की मजबूती और भी ज्यादा प्रमाणित हो गई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़