Uddhav Thackeray सरकार का महिलाओं को बड़ा तोहफा, ग्रामीण इलाकों में सरकारी बस से यात्रा बिल्कुल फ्री

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray) ने सूबे की महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. महिलाओं के लिए ग्रामीण इलाकों में सरकारी बस से यात्रा मुफ्त कर दी गई है. दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने भी महिलाओं के लिए डीटीसी (DTC) में यात्रा फ्री की हुई है. माना जा रहा है कि उद्धव सरकार का ये फैसला केजरीवाल सरकार की तर्ज पर लिया गया है.  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Mar 09, 2021, 13:15 PM IST
1/5

महाराष्ट्र की महिलाओं को बड़ी सौगात

Big Gift For Ladies

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने बजट में ऐलान कर दिया है कि अब ग्रामीण इलाकों में महिलाओं से सरकारी बस में किराया नहीं लिया जाएगा. उद्धव सरकार के इस फैसले से खास तौर पर ग्रामीण महिलाओं को बड़ी राहत मिली है.

2/5

लाखों महिलाओं को मिलेगा फायदा

Lakhs of Women will be Beneficiary

उद्धव सरकार के इस फैसले का फायदा महाराष्ट्र के हजारों गांवों में रहने वाली लाखों महिलाओं को मिलेगा. आर्थिक रूप से कमजोर घरेलू महिलाएं जिनके लिए महंगाई के इस दौर में घर चलाना भी बहुत मुश्किल है, उनका किराया माफ करके उद्धव सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है.

3/5

केजरीवाल सरकार की तर्ज पर फैसला

Decision Like Kejriwal Government

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार ने 2020 के विधानसभा चुनावों से पहले डीटीसी बस में महिलाओं के लिए सफर फ्री कर दिया था. इसका फायदा उन्हें चुनावों में भी मिला और आम आदमी पार्टी ने लगातार दूसरी बार दिल्ली के चुनावों में बड़ी जीत हासिल की.

4/5

स्टांप शुल्क में भी छूट

Discount on Stamp Duty

महिला दिवस के मौके पर महाराष्ट्र सरकार ने महिलाओं को एक और बड़ा तोहफा दिया है. महिलाओं के नाम पर संपत्ति खरीदने या फिर ट्रांसफर करने पर 1 फीसदी स्टांप शुल्क कम लिया जाएगा. सरकार का ये फैसला महिलाओं के नाम पर संपत्ति खरीदने के चलन को और बढ़ावा देगा.

5/5

आधी आबादी को पूरा सम्मान

Big Honor to Women

महिला दिवस के मौके पर आधी आबादी को पूरा सम्मान दिया गया. हर क्षेत्र से महिलाओं को बधाई दी गई. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने महिलाओं को महिला दिवस की बधाई दी और उनकी कामयाबी को देश के विकास में अहम बताया.