पहले फटकार, फिर दुलार... पीयूष गोयल बोले-हम ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ नहीं, बस ईमानदारी से करें काम
Advertisement
trendingNow12395505

पहले फटकार, फिर दुलार... पीयूष गोयल बोले-हम ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ नहीं, बस ईमानदारी से करें काम

ई कॉमर्स कंपनियों के काम के रवैये से परेशान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कल उन्हें खूब फटकार लगाया था. अमेज़न पर बरसते हुए उन्होंने कहा था कि कंपनी इन्वेस्टमेंट करके भारत पर कोई बहुत बड़ा उपकार नहीं कर रही है.

piyush goyal

Piyush Goyal: ई कॉमर्स कंपनियों के काम के रवैये से परेशान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कल उन्हें खूब फटकार लगाया था. अमेज़न पर बरसते हुए उन्होंने कहा था कि कंपनी इन्वेस्टमेंट करके भारत पर कोई बहुत बड़ा उपकार नहीं कर रही है. ईकॉमर्स कंपनी की ओर से किया गया निवेश  केवल कंपनी का घाटा भरने के लिए है .उन्होंने ई कॉमर्स कंपनियों की वजह से छोटे दुकानदारों को हो रहे नुकसान का भी जिक्र किया. कल की फटकार के बाद आज उन्होंने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि भारत ई कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ नहीं है. 

हम ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ नहीं 
 
पीयूष गोयल ने  कहा कि भारत ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ नहीं है, बल्कि चाहता है कि वे निष्पक्ष और ईमानदार रहें. ई-कॉमर्स कंपनियों के बारे में चिंता जताने के अगले दिन गोयल ने कहा कि ऑनलाइन कारोबार करने वालों को प्रतिस्पर्धा करने का ‘उचित अवसर’ सुनिश्चित करने की आवश्यकता है. गोयल ने बुधवार को ई-कॉमर्स कंपनियों की बाजार खराब करने वाली कीमतों के बारे में चिंता जताई और देश में छोटे खुदरा विक्रेताओं पर उनके संचालन पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में चिंता जताई थी.

ई कॉमर्स कंपनियां ईमानदारी से करें काम  

 उन्होंने अपनी आशंकाओं को सार्वजनिक रूप से भी व्यक्त किया और ई-कॉमर्स क्षेत्र के बड़े पैमाने पर वृद्धि के साथ ‘बड़े सामाजिक व्यवधान’ की चेतावनी दी. गोयल ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, कि इस बात को लेकर बहुत स्पष्ट हैं कि हम एफडीआई (प्रत्यक्ष विदेशी निवेश) लाना चाहते हैं, हम प्रौद्योगिकी को आमंत्रित करना चाहते हैं, हम दुनिया का सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं और हम ऑनलाइन के बिल्कुल भी खिलाफ नहीं हैं. उन्होंने कहा,  देश हमेशा यही चाहता है कि ग्राहकों के प्रति निष्पक्ष व्यवहार हो, ईमानदारी बरती जाए, वस्तुओं और सेवाओं के आपूर्तिकर्ताओं के प्रति ईमानदारी हो और यह सुनिश्चित हो कि अन्य लोगों को भी ऐसे ऑनलाइन व्यापार के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का उचित अवसर मिले.  

Trending news