PNB दे रहा सस्ते में गोल्ड खरीदने का मौका, शादी के लिए बनवा लें ज्वैलरी, सिर्फ इतना है10 ग्राम का भाव
Advertisement

PNB दे रहा सस्ते में गोल्ड खरीदने का मौका, शादी के लिए बनवा लें ज्वैलरी, सिर्फ इतना है10 ग्राम का भाव

PNB Sovereign Gold Bonds: अगर आप भी शादी के लिए ज्वैलरी बनवाने का सोच रहे हैं तो इस समय सस्ता गोल्ड खरीदने का मौका है. आपको इस बार 5,926 रुपये प्रति ग्राम सोना खरीदने का मौका मिल रहा है. PNB ने ऑफिशियल ट्वीट में इस बारे में जानकारी दी है. 

PNB दे रहा सस्ते में गोल्ड खरीदने का मौका, शादी के लिए बनवा लें ज्वैलरी, सिर्फ इतना है10 ग्राम का भाव

Punjab National Bank: अगर आपका भी सस्ते में सोना खरीदने (Gold Price) का प्लान है तो आपके लिए अच्छी खबर है. केंद्र सरकार और पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से आपको सस्ता सोना खरीदने का मौका दिया जा रहा है. आपके पास में अभी 3 दिन का समय और बचा है. यानी अगर आप भी शादी के लिए ज्वैलरी बनवाने का सोच रहे हैं तो इस समय सस्ता गोल्ड खरीदने का मौका है. आपको इस बार 5,926 रुपये प्रति ग्राम सोना खरीदने का मौका मिल रहा है. PNB ने ऑफिशियल ट्वीट में इस बारे में जानकारी दी है. 

क्या है गोल्ड का भाव?
सरकार ने सरकारी स्वर्ण बॉन्ड (SGB) योजना 2023-24 की शुरुआत हो गई है अभी आपके पास में 3 दिन का समय बचा है. इसके लिए गोल्ड का प्राइस 5,926 रुपये प्रति ग्राम तय किया गया है. वहीं, अगर आप ऑनलाइन गोल्ड की खरीदारी करते हैं तो इसमें आपको 5876 रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से सोना मिलेगा. 

PNB ने किया ट्वीट
PNB ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि आपको मिनिमम 1 ग्राम सोना खरीदना जरूरी है. इसके अलावा इंडिविजुअल और HUF वाले निवेशक अधिकतम 4 किलो गोल्ड में निवेश कर सकते हैं. वहीं ट्रस्ट के लिए अधिकतम निवेश 20 किलो है. 

कहां खरीद सकेंगे सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड?
सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्मॉल फाइनेंस बैंक और पेमेंट बैंक को छोड़ कर सभी बैंक, स्टॉक होल्डिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SHCIL), निर्धारित डाकघरों मान्यता प्राप्त स्टॉक एक्सचेंजों (Stock Exchanges), नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज लिमिटेड (BSE) से खरीदे जा सकते हैं. 

कितने साल बाद मैच्योरिटी 
Sovereign Gold Bond की मैच्योरिटी 8 साल की होती है. लेकिन पांच साल बाद अगले ब्याज भुगतान की तारीख पर आप इस स्कीम से निकल सकते हैं. सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में निवेशक को कम से कम एक ग्राम सोने के लिए निवेश करना जरूरी है. जरूरत पड़ने पर निवेशक सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड पर लोन भी ले सकता है लेकिन गोल्ड बॉन्ड को गिरवी रखना होगा.

Trending news