Post Office Service: पोस्ट ऑफिस के खाताधारकों को मिलने लगी ये बड़ी सुविधा, जान लीजिए खुश हो जाएंगे
Advertisement

Post Office Service: पोस्ट ऑफिस के खाताधारकों को मिलने लगी ये बड़ी सुविधा, जान लीजिए खुश हो जाएंगे

Post Office News: पोस्‍ट ऑफ‍िस के ग्राहकों के लिए काम की खबर है. अगर आपका भी खाता पोस्ट ऑफिस में है तो जान लीजिये कि बैंक आपको बड़ी सुविधा दे रहा है. 

Post Office Service: पोस्ट ऑफिस के खाताधारकों को मिलने लगी ये बड़ी सुविधा, जान लीजिए खुश हो जाएंगे

Post Office News: अगर आप भी पोस्ट ऑफिस (Post Office) के ग्राहक हैं तो आपके लिए काम की खबर है. पोस्ट ऑफिस आपको बड़ी सुविधा दे रहा है, तो अगर आप अब तक इसके बारे में नहीं जानते हैं तो अभी जान लें. पोस्ट ऑफिस में नया नियम लागू कर दिया है. इसके तहत अब पोस्‍ट ऑफ‍िस में अकाउंट रखने वाले ग्राहक इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर भी कर सकते हैं. व‍िभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि पोस्‍ट ऑफ‍िस की तरफ से NEFT और RTGS की सुव‍िधा शुरू कर दी गई है.

ग्राहकों को मिलेगी NEFT की सुविधा

पोस्ट ऑफिस की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, पोस्ट ऑफिस में 18 मई से NEFT की सुविधा शुरू हो गई है, जबकि 31 मई से RTGS की फैस‍िल‍िटी भी मिलने लगी है. यानी अब पोस्ट ऑफिस के ग्राहकों को पैसे भेजने में सुविधा मिलेगी. इसके साथ ही अन्य बैंकों की तरह अधिक यूजर फ्रेंडली बन रहा है. इतना ही नहीं, आपको बता दें कि आपके लिए यह सुविधा 24×7×365 रहेगी.

NEFT और RTGS से पैसे भेजना है आसान 

आपको बता दें कि सभी बैंक NEFT और RTGS की सुविधा देते हैं, और अब पोस्ट ऑफिस भी ये सुविधा दे रहा है. NEFT और RTGS के माध्यम से दुसरे खाते में पैसा भेजना बहुत आसान हो जता है. इससे आप झट से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं. दरसल, ये इलेक्‍ट्रॉन‍िकली फंड ट्रांसफर का सकते हैं. इसके लिए भी नियम और शर्तें हैं. NEFT में पैसा ट्रांसफर करने की ल‍िम‍िट नहीं होती, जबक‍ि RTGS में आपको एक बार में कम से कम दो लाख रुपये भेजने होते हैं.

जानिये कितना लगेगा चार्ज?

इसके लिए आपको कुछ चार्जेज भी देने पड़ेंगे. अगर आप NEFT करते हैं तो इसमें 10 हजार रुपये तक ल‍िए आपको 2.50 रुपये+जीएसटी देना होगा. 10 हजार से 1 लाख रुपये तक के ल‍िए 5 रुपये+जीएसटी है. वहीं, 1 लाख से 2 लाख रुपये तक के ल‍िए 15 रुपये+जीएसटी और 2 लाख से अध‍िकी रकम के ल‍िए 25 रुपये+जीएसटी चार्ज के देना होगा.

Trending news