PNB ग्राहकों के लिए आई गुड न्यूज, बैंक ने किया ये बड़ा बदलाव, करोड़ों ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा फायदा
Advertisement

PNB ग्राहकों के लिए आई गुड न्यूज, बैंक ने किया ये बड़ा बदलाव, करोड़ों ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा फायदा

Punjab National Bank: देश के सरकारी बैंक पीएनबी (PNB) ने करोड़ों ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है. अगर आपका भी पंजाब नेशनल बैंक में अकाउंट (PNB Customer) है तो नए साल पर आपको ज्यादा फायदा मिलेगा. बैंक ने 1 जनवरी से ग्राहकों के लिए बड़ा बदलाव कर दिया है.

PNB ग्राहकों के लिए आई गुड न्यूज, बैंक ने किया ये बड़ा बदलाव, करोड़ों ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा फायदा

Punjab National Bank: देश के सरकारी बैंक पीएनबी (PNB) ने करोड़ों ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है. अगर आपका भी पंजाब नेशनल बैंक में अकाउंट (PNB Customer) है तो नए साल पर आपको ज्यादा फायदा मिलेगा. बैंक ने 1 जनवरी से ग्राहकों के लिए बड़ा बदलाव कर दिया है. पीएनबी में फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) रखने वाले ग्राहकों को ज्यादा ब्याज के साथ ही और भी कई फायदे मिलेंगे. बैंक ने ऑफिशियल वेबसाइट पर इस बारे में जानकारी दी है. 

PNB ने ऑफिशियल वेबसाइट पर दी जानकारी
पीएनबी की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. अब से ग्राहकों को एफडी पर 50 बेसिस प्वाइंट ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. इसके साथ ही सेविंग्स अकाउंट पर भी ब्याज दरों में 25 बेसिस प्वाइंट का इजाफा हो गया है. 

एफडी की दरों में भी हुआ बदलाव
फिक्सड डिपॉजिट की दरों की बात की जाए तो 7 से लेकर 45 दिनों तक की एफडी पर 3.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. वहीं, 46 दिन से 179 दिन की एफडी पर 4.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

किस अवधि की एफडी पर बढ़ा ब्याज?
इसके अलावा अगर 1 साल से 665 दिनों की एफडी की बात की जाए तो इसमें 45 बेसिस प्वाइंट का इजाफा हो गया है, जिसके बाद आफको 6.75 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 666 दिन की एफडी पर 7.25 फीसदी ब्याज मिलेगा. 667 दिनों से 2 साल की एफडी पर 6.75 फीसदी, 2 साल से अधिक और 3 साल तक की एफडी पर 6.75 फीसदी ब्याज, 3 साल से 10 साल तक की एफडी पर 6.50 फीसदी ब्याज मिलेगा. 

सेविंग्स अकाउंट पर कितना मिलेगा ब्याज?
अगर आपका 10 लाख रुपये से कम का सेविंग्स अकाउंट है तो आपको 2.70 फीसदी सालाना ब्याज का फायदा मिलेगा. वहीं, अगर आपकी बैलेंस अमाउंट 10 लाख रुपये से ज्यादा और 100 करोड़ से कम हो तो आपको 2.75 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा. वहीं, 100 करोड़ से ज्यादा अमाउंट वाले अकाउंट पर 3 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news