Railway Shares: अचानक क्यों रेलवे स्टॉक्स पर लगा ब्रेक? IRFC-RVNL-IRCTC सभी में लगा लोअर सर्किट
Advertisement

Railway Shares: अचानक क्यों रेलवे स्टॉक्स पर लगा ब्रेक? IRFC-RVNL-IRCTC सभी में लगा लोअर सर्किट

Railway PSU Stocks Decline: रेलवे कंपनियों के शेयरों में जारी लगातार तेजी पर आज ब्रेक लग गया है. रेलवे सेक्टर के स्टॉक्स में आज भारी बिकवाली देखने को मिली है. आज रेलवे कंपनियों के स्टॉक 5 से 14 फीसदी तक टूट गए हैं.  

Railway Shares: अचानक क्यों रेलवे स्टॉक्स पर लगा ब्रेक? IRFC-RVNL-IRCTC सभी में लगा लोअर सर्किट

Railway PSU Stocks Decline: रेलवे कंपनियों के शेयरों में जारी लगातार तेजी पर आज ब्रेक लग गया है. रेलवे सेक्टर के स्टॉक्स में आज भारी बिकवाली देखने को मिली है. आज रेलवे कंपनियों के स्टॉक 5 से 14 फीसदी तक टूट गए हैं.  IRCTC से लेकर IRFC-RVNL समेत सभी कंपनियों के स्टॉक फिसले हैं. 

आज के कारोबार के बाद में रेल विकास निगम लिमिटेड का स्टॉक 10 फीसदी, टेक्समैको रेल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड का शेयर 10 फीसदी, राइट्स का शेयर 10 फीसदी फिसला है. वहीं, IRCTC का स्टॉक  8.33 फीसदी फिसलकर क्लोज हुआ है. 

रेलवे के शेयरों में कितनी रही गिरावट- 

>> रेल विकास निगम लिमिटेड - 9.94 फीसदी
>> टीटागढ़ रेल सिस्टम्स लिमिटेड - 7.50 फीसदी
>> IRCTC - 8.33 फीसदी
>> कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया - 5.76 फीसदी
>> इरकॉन इंटरनेशनल शेयर प्राइस - 13.70 फीसदी
>> टेक्समैको रेल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड - 10.07 फीसदी
>> IRFC - 7.83 फीसदी
>> रेलटेल शेयर प्राइस - 12.61 फीसदी
>> राइट्स शेयर प्राइस - 10.17 फीसदी
>> BEML शेयर प्राइस - 4.57 फीसदी

पिछले हफ्ते रॉकेट बने शेयर्स

पिछले हफ्ते रेलवे कंपनियों के स्टॉक्स में जोरदार तेजी देखने को मिली थी. वहीं, IRFC, रेल विकास निगम, इरकॉन इंटरनेशनल, रेलटेल कॉरपोरेशन और IRCTC के स्टॉक्स ने निवेशकों को 58 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. वहीं, आज इन कंपनियों के शेयर्स में लोअर सर्किट लग गया है. 

बजट में खुल सकता है पिटारा

बता दें केंद्र सरकार की तरफ से फरवरी में बजट पेश किया जाएगा. इस बार के बजट में रेलवे के इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए बड़ा निवेश आने की उम्मीद है. इस वजह से ही रेलवे कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है. वहीं, अच्छे तिमाही नतीजों का भी असर इन शेयरों पर देखने को मिला है. 

Trending news