Rakesh Jhunjhunwala ने बदली स्टॉक की चाल! बेचें टॉप 5 कंपनियों के शेयर, क्या आपने भी किया है निवेश?
X

Rakesh Jhunjhunwala ने बदली स्टॉक की चाल! बेचें टॉप 5 कंपनियों के शेयर, क्या आपने भी किया है निवेश?

Rakesh Jhunjhunwala: शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने शेयर बाजार के मूड और माहौल के हिसाब से अपने पोर्टफोलियो में फिर बदलाव किया है. सितंबर तिमाही में उन्होंने अपने पोर्टफोलियो में शामिल 5 कंपनियों के शेयर घटाए हैं.

 

Rakesh Jhunjhunwala ने बदली स्टॉक की चाल! बेचें टॉप 5 कंपनियों के शेयर, क्या आपने भी किया है निवेश?

नई दिल्ली: बाजार के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में से कुछ शेयर्स को निकाल दिया है. यानी उन्होंने कुछ शेयर्स की ​जमकर बिकवाली की है. राकेश झुनझुनवाला ने 5 कंपनियों के शेयर अपने पोर्टफोलियो से घटाए हैं. उसमें से 2 कंपनियां तो ऐसी है, जिनमें उनकी हिस्सेदारी अब 1 फीसदी से भी कम बची है.

बिग बुल ने बदली चाल!

बिग बुल ने जिन कंपनियों के शेयर बेचे हैं उनमें Mandhana Retail Ventures, Lupin, Aptech, Fortis Healthcare और MCX शामिल हैं. Mandhana Retail में उनकी हिस्सेदारी 5.4 फीसदी कम हो गई  है. गौरतलब है कि राकेश झुनझुनवाला को शेयर बाजार का दिग्गज माना जाता है. वह कब और क्या बेचते हैं और क्या खरीद रहे हैं, इस पर हमेशा निवेशकों की पैनी नजर रहती है.

Mandhana Retail Ventures

राकेश झुनझुनवाला ने Mandhana Retail Ventures में अपनी हिस्सेदारी 5.4 फीसदी कम कर दी है यानी अब उनकी हिस्सेदारी 12.7 फीसदी से घटकर 7.4 फीसदी रह गई है. अब उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के शेयरों की संख्या 1630900 रह गई है. फिलहाल के प्राइस के हिसाब से इन शेयरों की कुल वैल्यू 2.5 करोड़ रुपये है. आपको बता दें कि Mandhana Retail Ventures ने बीते 1 साल में 84 फीसदी रिटर्न दिया है.

ये भी पढ़ें- आरबीआई ने SBI पर लगाया 1 करोड़ की पेनल्टी, जानिए ग्राहकों पर क्या पड़ेगा असर?

MCX

राकेश झुनझुनवाला ने MCX में भी अपनी हिस्सेदारी घटाकर 1 फीसदी से भी कम कर ली है. जून तिमाही में उनकी इस कंपनी में 4.9 फीसदी हिस्सेदारी थी. MCX ने बीते 1 साल में 13 फीसदी रिटर्न दिया है.

Aptech Ltd.

राकेश झुनझुनवाला ने Aptech Ltd. में अपनी हिस्सेदारी 0.02 फीसदी घटाई है. अब उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के शेयरों की संख्या 9,668,840 रह गई है. करंट प्राइस के हिसाब से इन शेयरों की कुल वैल्यू 295.5 करोड़ रुपये है. उनकी कंपनी में हिस्सेदारी 23.7 फीसदी के आस पास है. Aptech Ltd. ने बीते 1 साल में 158 फीसदी रिटर्न दिया है और इस दौरान यह 117 रुपये से बढ़कर 304 रुपये का हो गया है.

ये भी पढ़ें- Aadhaar दिखाओ नया LPG गैस कनेक्शन पाओ, वह भी हाथों हाथ! सब्सिडी का भी मिलेगा फायदा

Fortis Healthcare

राकेश झुनझुनवाला ने Fortis Healthcare में भी अपनी हिस्सेदारी सितंबर तिमाही में 0.1 फीसदी के करीब कम कर दी है. इस हिसाब से अब उनकी कंपनी में हिस्सेदारी 4.3 फीसदी से घटकर 4.2 फीसदी रह गई है. उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के 31,950,000 शेयर हैं, जिनकी वैल्यू 842 करोड़ रुपये है. Fortis Healthcare ने बीते 1 साल में 107 फीसदी रिटर्न दिया है. इस दौरान शेयर का भाव 127 रुपये बढ़कर 263 रुपये हो गया.

Lupin Ltd.

फार्मा कंपनी ल्यूपिन में राकेश झुनझुनवाला ने सितंबर तिमाही में अपनी हिस्सेदारी घटाकर 1 फीसदी से कम कर ली है. जून तिमाही में उनकी कंपनी में 1.6 फीसदी हिस्सेदारी थी. वहीं, ल्यूपिन ने 1 साल में 8 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news