Ratan Tata की Titan ने बनाई अलग पहचान, घड़ी-ज्वैलरी ने छोड़ी हर में छाप, शेयर ने भी निवेशकों को बनाया करोड़पति
Advertisement
trendingNow11522834

Ratan Tata की Titan ने बनाई अलग पहचान, घड़ी-ज्वैलरी ने छोड़ी हर में छाप, शेयर ने भी निवेशकों को बनाया करोड़पति

Titan Share Price: टाटा ग्रुप की शान टाइटन (TITAN) के शेयरों ने निवेशकों को मोटा फायदा कराया है. 38 साल पहले कंपनी ने घड़ियों के साथ बाजार में एंट्री की थी और आज के समय में टाइटन (Titan share price) के कई प्रोडक्ट्स मार्केट में धमाल मचा रहे हैं. 

Ratan Tata की Titan ने बनाई अलग पहचान,  घड़ी-ज्वैलरी ने छोड़ी हर में छाप, शेयर ने भी निवेशकों को बनाया करोड़पति

Tata Group Titan: टाटा ग्रुप की शान टाइटन (TITAN) के शेयरों ने निवेशकों को मोटा फायदा कराया है. 38 साल पहले कंपनी ने घड़ियों के साथ बाजार में एंट्री की थी और आज के समय में टाइटन (Titan share price) के कई प्रोडक्ट्स मार्केट में धमाल मचा रहे हैं. इसके साथ ही कंपनी के शेयर्स भी निवेशकों को मोटा फायदा दे रहे हैं. 

टाइटन के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में दिया मोटा फायदा
स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग के बाद से शेयर ने निवेशकों को लॉन्ग टर्म में मोटा मुनाफा दिया है. बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का भी ये पसंदीदा शेयर हुआ करता था. टाटइन के शेयर्स आज मार्केट में 2,464.50 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहे हैं. 

111 रिटेल आउटलेट किए ओपन
आपको बता दें वित्त वर्ष 2022 में कंपनी का रेवेन्यू 29,033 करोड़ रुपये पर था. वहीं, कंपनी का मार्केट कैप 2.20 लाख करोड़ रुपये पर है. बता दें दिसंबर तिमाही में कंपनी ने 111 नए रिटेल आउटलेट को अपने साथ जोड़ा है. इसके साथ ही 36 नए टाइटन आई+ स्टोर ओपन किए हैं. 

किस बिजनेस में रही कितनी ग्रोथ?
टाटइन ने अपने रिजल्ट का ऐलान करते हुए बताया है कि वॉचेस एंड वियरेबल्स सेगमेंट में कंपनी ने करीब 14 फीसदी की ग्रोथ की है. वहीं, आईकेयर बिजनेस में सालाना आधार पर 10 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है. 

आभूषण सेक्टर में भी है कंपनी का कारोबार
इन सबके अलावा ज्वैलरी ब्रांड में तनिष्क ब्रांड (Tanishq) के नाम से कंपनी ने नई पहचान बनाई है. साल 2022 तक टाइटन की ज्वैलरी मार्केट में 6 फीसदी की हिस्सेदारी थी. तनिष्क के बाद कंपनी ने टाइटन आईप्लस (TITAN Eye Plus) को लॉन्च किया था. 

परफ्यूम और साड़ी में भी बनाया ब्रांड
इन सबके अलावा परफ्यूम ब्रांड स्किन (Skinn) को भी मार्केट में उतारा था. इस सेक्टर में भी कंपनी की अच्छी पहचान है. इसके साथ ही साल 2017 में कंपनी ने साड़ी सेगमेंट में भी कदम रखा. कंपनी ने तनेरिया (Taneira) नाम से साड़ी ब्रांड की शुरुआत की. इसका पहला स्टोर बेंगलुरु से शुरू किया गया था.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news