रतन टाटा के निधन पर क्या बोले अंबानी-अडानी? आनंद महिंद्रा ने भी किया सलाम
Advertisement
trendingNow12466626

रतन टाटा के निधन पर क्या बोले अंबानी-अडानी? आनंद महिंद्रा ने भी किया सलाम

Ratan Tata Death: अंबानी ने अपने शोक संदेश में कहा कि यह भारत और भारतीय उद्योग जगत के लिए बहुत दुखद दिन है. उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत स्तर पर रतन टाटा के निधन से मुझे बहुत दुख हुआ है क्योंकि मैंने एक प्रिय मित्र खो दिया है.

रतन टाटा के निधन पर क्या बोले अंबानी-अडानी? आनंद महिंद्रा ने भी किया सलाम

Remembering Ratan Tata: भारत के दिग्गज बिजनेसमैन रतन नवल टाटा का बुधवार रात को 86 वर्ष की आयु में मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. वे दुनिया के सबसे प्रभावशाली उद्योगपतियों में से एक थे. उनके पास 30 से ज्यादा कंपनियां थीं जो छह महाद्वीपों के 100 से अधिक देशों में फैली थीं. उनके निधन के बाद देश दुनिया से प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. इसी कड़ी में भारत के अन्य दिग्गज कारोबारियों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और आनंद महिंद्रा ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

'मैंने एक प्रिय मित्र खो दिया'

असल में रिलायंस के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने रतन टाटा को भारत के सबसे प्रतिष्ठित और परोपकारी बेटों में से एक बताया. अंबानी ने अपने शोक संदेश में कहा कि यह भारत और भारतीय उद्योग जगत के लिए बहुत दुखद दिन है. रतन टाटा का निधन न केवल टाटा समूह के लिए बल्कि प्रत्येक भारतीय के लिए बड़ी क्षति है. उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत स्तर पर रतन टाटा के निधन से मुझे बहुत दुख हुआ है क्योंकि मैंने एक प्रिय मित्र खो दिया है.

'उनके जैसे दिग्गज अमर रहते हैं'

वहीं अरबपति गौतम अडानी ने कहा कि भारत ने एक दिग्गज, एक दूरदर्शी व्यक्ति को खो दिया है जिन्होंने आधुनिक भारत के मार्ग को फिर से परिभाषित किया. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि रतन टाटा सिर्फ एक कारोबारी नेता नहीं थे, उन्होंने ईमानदारी, करुणा और व्यापक भलाई के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता के साथ भारत की भावना को मूर्त रूप दिया. उनके जैसे दिग्गज अमर रहते हैं. ओम शांति.

'भारत की अर्थव्यवस्था में योगदान'

इसके अलावा ऑटो क्षेत्र के दिग्गज आनंद महिंद्रा ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था ऐतिहासिक छलांग लगाने के कगार पर है और टाटा के जीवन और कार्य का हमारे इस स्थिति में आने में बहुत बड़ा योगदान है. बता दें कि टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार देर रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. नमक से लेकर सॉफ्टवेयर तक के कारोबार को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वाले रतन टाटा 86 वर्ष के थे.

Trending news