Ration Card: नई घोषणा सुनकर खुशी से उछल पड़े करोड़ों राशन कार्डधारक; बोले-सरकार ने द‍िल जीत ल‍िया
Advertisement
trendingNow11274359

Ration Card: नई घोषणा सुनकर खुशी से उछल पड़े करोड़ों राशन कार्डधारक; बोले-सरकार ने द‍िल जीत ल‍िया

Free Ration on Ration Card: उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 द‍िन पूरे होने पर कार्डधारकों के ल‍िए बड़ा ऐलान क‍िया गया है. सरकार की तरफ से एक बार फ‍िर फ्री राशन योजना को तीन महीने के ल‍िए बढ़ा द‍िया गया है.

Ration Card: नई घोषणा सुनकर खुशी से उछल पड़े करोड़ों राशन कार्डधारक; बोले-सरकार ने द‍िल जीत ल‍िया

Free Ration in UP: उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने दूसरे कार्यकाल के 100 द‍िन पूरे होने पर 15 करोड़ राशन कार्ड धारकों को बड़ा तोहफा द‍िया है. योगी सरकार 2.0 का गठन मार्च 2022 में हुआ था. जुलाई के पहले हफ्ते में सरकार के 100 द‍िन का कार्यकाल पूरा होने पर मुफ्त राशन योजना (Free Ration Yojana) को तीन महीने के ल‍िए बढ़ा द‍िया गया है. सरकार की तरफ से की गई इस घोषणा के बाद यूपी के लोगों में खुशी की लहर है.

  1. 30 स‍ितंबर तक बढ़ाई गई फ्री राशन योजना
  2. योगी सरकार ने उत्‍तर प्रदेश में की बड़ी घोषणा
  3. दूसरे कार्यकाल के 100 द‍िन पूरे होने पर ऐलान

100 द‍िन पूरे होने पर द‍िया तोहफा
यूपी में योगी सरकार का दूसरी बार गठन होने पर सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने मुफ्त राशन योजना को 26 मार्च को तीन महीने के लिए बढ़ाया था. अब जब सरकार के 100 द‍िन पूरे हो गए तो योजना को एक बार फ‍िर से तीन महीने के लिए बढ़ाने का ऐलान क‍िया गया. हालांक‍ि सरकार ने 100 द‍िन पूरे होने से पहले ही यह घोषणा कर दी थी.

कार्ड धारकों के ल‍िए 35 किलो राशन का प्रावधान
आपको बता दें यूपी वालों के ल‍िए योगी सरकार ने अंत्योदय योजना (Antyodaya Yojana) के तहत 30 जून तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी. योजना के तहत कार्ड धारकों को 35 किलो राशन दिया जाता है. राशन में गेहूं, चावल, चीनी, दाल और नमक आद‍ि सबकुछ रहता है. राज्‍य सरकार की इस योजना के अलावा उत्‍तर प्रदेश में पीएम गरीब कल्याण योजना (PMGKY) के अंतर्गत भी मुफ्त राशन मुहैया कराया जा रहा है.

30 स‍ितंबर तक जारी रखने का न‍िर्णय
योगी सरकार ने दूसरे कार्यकाल के 100 द‍िन 4 जुलाई को पूरे कर ल‍िए हैं. ऐसे में मुफ्त राशन की योजना को 30 स‍ितंबर तक जारी रखने का न‍िर्णय ल‍िया गया है. सूत्रों का यह भी कहना है क‍ि सरकार मुफ्त राशन योजना को लंबे समय तक जारी रखने पर व‍िचार कर रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news