शेयर बाजार में तेजी के बीच Raymond ने लिया बड़ा फैसला, निवेशकों को मिलेंगे फ्री में शेयर
Advertisement
trendingNow12321874

शेयर बाजार में तेजी के बीच Raymond ने लिया बड़ा फैसला, निवेशकों को मिलेंगे फ्री में शेयर

Raymond share market: डीमर्जर प्लान के तहत रेमंड रियल्टी, रेमंड लिमिटेड के इक्विटी शेयर होल्डर्स को 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 6.65 करोड़ रुपये शेयर जारी करेगी. रेमंड लिमिटेड के सभी शेयर होल्डर्स को रेमंड लिमिटेड में प्रत्येक एक शेयर के बदले रेमंड रियल्टी का एक शेयर मिलेगा. 

शेयर बाजार में तेजी के बीच Raymond ने लिया बड़ा फैसला, निवेशकों को मिलेंगे फ्री में शेयर

Raymond: भारतीय शेयर बाजार के लिए गुरुवार का कारोबारी सत्र काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा. इसी बीच कपड़ा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी रेमंड लिमिटेड के बोर्ड ने कंपनी के रियल एस्टेट बिजनेस- रेमंड रियल्टी लिमिटेड के डीमर्जर की मंजूरी दे दी है. कंपनी ने यह कदम रियल एस्टेट सेगमेंट में ग्रोथ की संभावना का लाभ उठाने और रियल एस्टेट बिजनेस में नए इनवेस्टर्स/स्ट्रैटेजिक पार्टनर्स की भागीदारी सुनिश्चित करने के मकसद से उठाया है.

कंपनी ने गुरुवार को शेयर बाजार को इसकी सूचना देते हुए कहा है कि उसके निदेशक मंडल ने रेमंड लिमिटेड (अलग हुई कंपनी) और रेमंड रियल्टी लिमिटेड और उनके संबंधित शेयरधारकों की व्यवस्था की योजना को मंजूरी दे दी है. रेमंड लिमिटेड के सभी शेयर होल्डर्स को रेमंड लिमिटेड में प्रत्येक एक शेयर के बदले रेमंड रियल्टी का एक शेयर मिलेगा. 

6.65 करोड़ रुपये की शेयर जारी करेगी

पिछले वित्त वर्ष में रियल एस्टेट कारोबार की एकल आधार पर परिचालन आय 1,592.65 करोड़ रुपये रही, जो रेमंड लिमिटेड के कुल राजस्व का 24 प्रतिशत है. हालांकि, कंपनी के इस फैसले को राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की व्यवस्था देने वाली पीठ की अपेक्षित मंजूरी और स्वीकृति मिलनी शेष है. डीमर्जर प्लान के तहत रेमंड रियल्टी, रेमंड लिमिटेड के इक्विटी शेयर होल्डर्स को 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 6.65 करोड़ रुपये शेयर जारी करेगी. रेमंड रियल्टी की लिस्टिंग नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE), दोनों एक्सचेंजों में होगी.

निवेशकों को मिलेगा एक अतिरिक्त शेयर

डीमर्जर की प्रक्रिया के बाद शेयरहोल्डर्स को रेमंड रियल्टी के प्रत्येक एक शेयर के बदले एक अतिरिक्त शेयर भी मिलेगा. इसमें किसी तरह का कैश और अन्य ट्रांजैक्शन शामिल नहीं है. हाल ही में कंपनी ने गौतम हरि सिंघानिया को एक जुलाई 2024 से पांच साल के लिए प्रबंध निदेशक (एमडी) के रूप में फिर से नियुक्त करने और उनके प्रस्तावित पारिश्रमिक को मंजूरी दी थी.

Trending news