रिलायंस का एक और धमाका, मुकेश अंबानी ने लॉन्च किया Jio Brain; जानिए क्या है इसकी खासियत
Advertisement
trendingNow12405616

रिलायंस का एक और धमाका, मुकेश अंबानी ने लॉन्च किया Jio Brain; जानिए क्या है इसकी खासियत

Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा है कि कंपनी का लक्ष्य दुनिया की सबसे कम AI अनुमान लागत तैयार करना है. हम AI को लोकतांत्रिक बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

रिलायंस का एक और धमाका, मुकेश अंबानी ने लॉन्च किया Jio Brain; जानिए क्या है इसकी खासियत

RIL AGM: रिलायंस इंडस्ट्रीज की 47वीं वार्षिक बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि Jio 'Jio Brain' नामक एक AI टूलसेट बना रहा है. उन्होंने गुजरात के जामनगर में बड़े पैमाने पर, एआई-रेडी डेटा सेंटर स्थापित करने की योजना का भी खुलासा किया.

जियो ब्रेन की लॉन्चिंग की घोषणा के बाद उन्होंने कहा कि यह पूरे AI जीवनचक्र को कवर करेगा. हम देश भर में अपने कैप्टिव स्थानों पर कई एआई अनुमान सुविधाएं बनाने की भी योजना बना रहे हैं, जिसे हम बढ़ती मांग का समर्थन करने के लिए बढ़ाएंगे.

मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि रिलायंस का लक्ष्य दुनिया की सबसे कम AI अनुमान लागत तैयार करना है. हम AI को लोकतांत्रिक बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम AI को और अधिक किफायती बनाने के लिए अग्रणी वैश्विक कंपनियों के साथ साझेदारी करेंगे.

क्या है जियो ब्रेन?

मुकेश अंबानी के मुताबिक, जियो ब्रेन कंपनी को तेजी से निर्णय लेने, अधिक सटीक भविष्यवाणियां करने और ग्राहकों की जरूरतों को बेहतर ढंग से समझने में सक्षम है. उन्होंने आगे कहा कि हम अन्य रिलायंस ऑपरेटिंग कंपनियों में यह परिवर्तन लाने के लिए Jio Brain का उपयोग भी शुरू कर रहे हैं.

अंबानी ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि रिलायंस में जियो ब्रेन को बेहतर बनाकर हम एक शक्तिशाली एआई सेवा प्लेटफॉर्म तैयार करेंगे जिसे हम अन्य कंपनियों के लिए भी पेश कर सकते हैं.

AI नए रास्ते खोल रही हैः मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस बदलते हुए परिदृश्य में खुद को अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी पर आधारित कंपनी में तब्दील कर रही है. उन्होंने कृत्रिम मेधा (एआई) को मानव जाति के विकास में एक परिवर्तनकारी घटना बताते हुए कहा कि यह मानव जाति के समक्ष मौजूद जटिल समस्याओं के समाधान के लिए नए रास्ते खोल रही है. 

Trending news