close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Flipkart में हिस्सेदारी बेचने के बाद सचिन बंसल ने इस कंपनी में किया 150 करोड़ का निवेश

सूत्रों के मुताबिक, सचिन बंसल कुल 650 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं और 150 करोड़ रुपये का निवेश इसी का एक हिस्सा है.

Flipkart में हिस्सेदारी बेचने के बाद सचिन बंसल ने इस कंपनी में किया 150 करोड़ का निवेश
वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण करने के बाद सचिन बंसल ने उस कंपनी से किनारा कर लिया है. (फाइल)

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल ने ऑनलाइन कैब प्लेटफॉर्म ओला में करीब 150 करोड़ रुपये का निवेश किया है. कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के पास मौजूद दस्तावेज से यह जानकारी मिली है. दस्तावेज के मुताबिक, "बंसल ने ओला के 70,588 पूरी तरह और अनिवार्य रूप से परिवर्तनीय संचयी 'जे सीरीज' के प्रेफरेंशियल शेयर खरीदे." 

इस तरह से बंसल ने करीब 150 करोड़ रुपये का निवेश किया. वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण करने के बाद सचिन बंसल ने उस कंपनी से किनारा कर लिया है. एएनआई टेक्नोलॉजीज के निदेशक मंडल ने 12 जनवरी को इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. ओला ब्रांड का परिचालन एएनआई टेक्नोलॉजीज कंपनी करती है. ओला और बंसल ने इस संबंध में भेजे ई-मेल का कोई जवाब नहीं दिया. सूत्रों के मुताबिक, सचिन बंसल कुल 650 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं और 150 करोड़ रुपये का निवेश इसी का एक हिस्सा है.

फ्लिपकार्ट के फाउंडर सचिन बंसल ने जमा किया इतना टैक्स कि सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे

वॉलमार्ट ने 1 लाख करोड़ में कंपनी की 77 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली थी. फ्लिपकार्ट के फाउंडर सचिन बंसल ने कंपनी के शेयर बेचकर बहुत कमाया. इस डील में उन्हें कितना मिला इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने फाइनेंशियल ईयर 2018-19 के पहले क्वार्टर के लिए एडवांस टैक्स के रूप 699 करोड़ रुपये जमा किए हैं. बिन्नी और सचिन ने 2007 में फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी.

(इनपुट-भाषा)