Milk Price: महंगाई का एक और झटका, अमूल-मदर डेयरी के बाद इस कंपनी ने बढ़ाए दूध के दाम
Advertisement
trendingNow11310903

Milk Price: महंगाई का एक और झटका, अमूल-मदर डेयरी के बाद इस कंपनी ने बढ़ाए दूध के दाम

Cow Milk: हाल ही में कुछ कंपनियों ने दूध के दामों में इजाफा किया था. वहीं अब एक और कंपनी ने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. इसके बाद अब लोगों की जेब पर भी काफी असर पड़ने वाला है.

दूध

Milk Price in India: लोगों के घर में हर दिन दूध का इस्तेमाल जरूर होता है. वहीं रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाले दूध के अगर दाम बढ़ जाए तो लोगों की जेब पर काफी असर पड़ता है. वहीं अब लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है. हाल ही में अमूल (Amul) और मदर डेयरी (Mother Dairy) ने अपने दूध (Milk Price) के दामों में इजाफा किया था. वहीं अब एक और कंपनी ने अपने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. इस कंपनी ने अपने दूध के दाम में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है. इसके बाद अब लोगों को एक्स्ट्रा रुपये देकर दूध खरीदना होगा.

इस कंपनी ने बढ़ाए दाम

मध्य प्रदेश में सांची के दूध के दामों में इजाफा किया गया है. सांची के दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा दिए गए हैं. 20 अगस्त से ही नई दरें लागू हो गई हैं. भोपाल सहकारी दुग्ध संघ ने सांची के फुल क्रीम गोल्ड, स्टैंडर्ड, टोंड, डबल टोंड, चाह और चाय स्पेशल दूध के दामों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है.

ये है नई कीमत

सांची फुल क्रीम दूध (गोल्ड) का आधा लीटर पैकेट 29 की जगह अब 30 रुपये में मिलेगा, जबकि एक लीटर पैकेट के दाम 57 से बढ़ाकर 59 रुपये कर दिए गए है. आधा लीटर स्टैंडर्ड दूध (शक्ति) 27 के बजाय अब 28 रुपये में मिलेगा. वहीं टोंड दूध (ताजा) के रेट 24 से बढ़ाकर 25 रुपये कर दिए गए हैं. 

इतना हुआ इजाफा

डबल टोंड दूध (स्मार्ट) की कीमत 22 से बढ़कर 23 रुपये हो गई है. चाह दूध के 1 लीटर की कीमत 52 रुपये से बढ़कर 54 रुपये जबकी चाय स्पेशल दूध का एक लीटर का पैकेट 47 की जगह अब 49 रुपये में मिलेगा. बता दें कि इससे पहले अमूल और मदर डेयरी ने अपने दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news