SBI ATM Rules: एसबीआई ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! एटीएम ट्रांजैक्शन शुल्क में हुआ बड़ा बदलाव, चेक करें नए चार्जेज
Advertisement
trendingNow11229088

SBI ATM Rules: एसबीआई ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! एटीएम ट्रांजैक्शन शुल्क में हुआ बड़ा बदलाव, चेक करें नए चार्जेज

ATM Rules: एसबीआई के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. बैंक ने एटीएम शुल्क के नियम में संशोधन कर दिया है. बैंक एटीएम ग्राहक से बैलेंस चेक करने के लिए 5 रुपये और अन्य बैंकों के एटीएम से बैलेंस चेक (Balance Check) करने के लिए आपको 8 रुपये का शुल्क देना होगा. आइये जानते हैं लेटेस्ट अपडेट.

 

SBI ATM Rules: एसबीआई ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! एटीएम ट्रांजैक्शन शुल्क में हुआ बड़ा बदलाव, चेक करें नए चार्जेज

State Bank of India ATM Rules: अगर आप स्टेट बैंक (State Bank of India) के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ा ऐलान किया है, जिससे ग्राहकों को सीधा फायदा मिलेगा. इसके तहत अगर आप 1 लाख रुपये तक का बैलेंस मेंटेन करते हैं तो आपको एटीएम ट्रांजैक्शन (ATM Transaction) पर किसी तरह चार्ज नहीं देना होगा. इतना ही नहीं, अगर आप किसी और बैंक के एटीएम से पैसे निकालते हैं तो आपको तीन ट्रांजैक्शन फ्री मिलेंगे. वहीं, नॉन-एसबीआई एटीएम (Non-SBI Atm) से पैसे निकालने की अलग लिमिट है.

बैंक ने दी जानकारी

अब नए नियम के तहत ग्राहकों को एटीएम से पैसे निकलने के लिए निश्चित सीमा के बाद अलग शुल्क देना पड़ेगा. अब आपको एसबीआई और नॉन-एसबीआई एटीएम के आधार पर 5 से 20 रुपये तक का चार्ज देना पड़ेगा. अगर आप एसबीआई एटीएम से तय लिमिट से ज्यादा पैसे निकालते हैं तो आपको 10 रुपये तक का चार्ज देना पड़ेगा. वहीं, नॉन-एसबीआई एटीएम से तय लिमिट से ज्यादा पैसे देने पर आपको 20 रुपये का चार्ज देना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, जुलाई में 6% होगा DA Hike! जानिए सबसे बड़ा अपडेट

जानिए नए नियम 

अब नए नियम एक तहत SBI के बैंक एटीएम से बैलेंस चेक करने के लिए 5 रुपये और अन्य बैंकों के एटीएम से बैलेंस चेक (Balance Check) करने के लिए आपको 8 रुपये का चार्ज देना होगा. लेकिन अगर आप 1 लाख रुपये से ज्यादा का बैलेंस मेंटेन करते हैं तो आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा. वहीं इंटरनेशनल बैलेंस ट्रांजैक्शन (International Balance Transaction) पर आपको कुल ट्रांजैक्शन चार्ज 3.5 प्रतिशत और 100 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे. यानी नए नियम के तहत एसबीआई के ग्राहकों को बड़ा फायदा मिलेगा. अब आप आराम से बैंक एटीएम इस्तेमाल कर सकेंगे, वो बिना कोई चार्ज दिए, लेकिन इसके लिए आपके खाते में 1 लाख रुपये मेंटेन रहना अनिवार्य होगा.

Trending news