SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, बदल गया बैंक खुलने और बंद होने का समय
Advertisement

SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, बदल गया बैंक खुलने और बंद होने का समय

SBI Bank Timings: पहले जहां SBI की ब्रांच में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक कामकाज होता था, अब इसे 2 घंटे बढ़ा दिया गया है. अब बैंक की शाखाएं शाम 4 बजे तक खुली रहेंगी. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप धीरे-धीरे कम हो रहा है. कई राज्यों ने लागू पाबंदियों में भी ढील देने की प्रक्रिया शुरू हो गई. इस बीच देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर आई है. बैंक ने ब्रांचों के कामकाज के समय में बदलाव किया है. पहले जहां SBI की ब्रांच में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक कामकाज होता था, अब इसे 2 घंटे बढ़ा दिया गया है. अब बैंक की शाखाएं शाम 4 बजे तक खुली रहेंगी. 

बैंक के कामकाज का टाइम बदला

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बैंक ने कामकाज का समय कम कर दिया था. लेकिन अब कोरोना के डेली केसेस में कमी आ रही है ऐसे में कामकाज का समय 2 घंटे बढ़ा दिया गया है. SBI ने अपने ऑफीशियल ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी है कि ग्राहक सुबह 10 से शाम 4 बजे के बीच अपने बैंक से जुड़े काम करवा सकेंगे. बैंक ने ट्वीट में लिखा, 1 जून 2021 से हमारे सभी ब्रांच सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे. 

कैश निकासी के नियम बदले

इससे पहले SBI ने अपने ग्राहकों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी कर कैश निकालने के नए नियमों के बारे में बताया था. इसके अनुसार, अब गैर-घरेलू शाखाओं से नकद निकासी (Cash Withdrawal) की सीमा बढ़ा दी गई है, और ग्राहक एक दिन में 25000 रुपये तक निकाल सकेंगे.

ये भी पढ़ें- क्‍या सरकार वाकई देने जा रही 10 करोड़ यूजर्स को फ्री इंटरनेट?

1 दिन में निकाल सकेंगे 25000

SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस संबंध में ट्वीट करते हुए बताया कि, 'कोरोना महामारी में अपने ग्राहकों का समर्थन करने के लिए SBI ने चेक (Cheque) और निकासी फॉर्म के माध्यम से गैर-घरेलू नकद निकासी की सीमा बढ़ा दी है. अब कस्टमर्स अपने पास के ब्रांच (होम ब्रांच को छोड़कर) से खुद जाकर एक दिन में अपने सेविंग अकाउंट (Saving Account) से 25,000 रुपये तक निकाल सकते है.'

Trending news