SBI Amrit Kalash: SBI ने ग्राहकों को फ‍िर दी खुशखबरी, जबरदस्‍त फायदे वाली स्‍कीम में इस तारीख तक करें न‍िवेश
Advertisement
trendingNow11829903

SBI Amrit Kalash: SBI ने ग्राहकों को फ‍िर दी खुशखबरी, जबरदस्‍त फायदे वाली स्‍कीम में इस तारीख तक करें न‍िवेश

Amrit Kalash FD: बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार 400 दिन वाली (अमृत कलश) स्‍पेशल एफडी स्‍कीम में 12 अप्रैल से 2023 से 7.10% की दर से ब्‍याज म‍िल रहा है. इसके अलावा योजना के तहत सीन‍ियर स‍िटीजन को 7.60% की दर से ब्याज म‍िलता है.

SBI Amrit Kalash: SBI ने ग्राहकों को फ‍िर दी खुशखबरी, जबरदस्‍त फायदे वाली स्‍कीम में इस तारीख तक करें न‍िवेश

State Bank of India FD Scheme: अगर आपका अकाउंअ भी स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया (SBI) में है तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जी हां, एसबीआई की तरफ से ज्‍यादा ब्‍याज वाली एफडी स्‍कीम को आगे बढ़ा द‍िया गया है. पहले इसके तहत 15 अगस्‍त तक न‍िवेश करना था. एसबीआई (SBI) ने अपनी स्‍पेशल एफडी स्‍कीम 'अमृत कलश' (Amrit Kalash) की अंत‍िम त‍िथ‍ि को एक बार फ‍िर से बढ़ा द‍िया है. एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार 400 द‍िन वाली इस स्‍पेशल एफडी स्‍कीम में नियमित ग्राहकों को 7.1% और सीन‍ियर स‍िटीजन को 7.6% की दर से ब्‍याज म‍िलता है.

कब तक कर सकेंगे न‍िवेश

एसबीआई अमृत कलश में निवेश करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 दिसंबर, 2023 कर द‍िया गया है. पहले इस योजना के तहत 15 अगस्त 2023 तक एफडी करनी थी. बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार 400 दिन वाली (अमृत कलश) स्‍पेशल एफडी स्‍कीम में 12 अप्रैल से 2023 से 7.10% की दर से ब्‍याज म‍िल रहा है. इसके अलावा योजना के तहत सीन‍ियर स‍िटीजन को 7.60% की दर से ब्याज म‍िलता है.

SBI अमृत कलश योजना की विशेषताएं
एसबीआई (SBI) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इस एफडी स्‍कीम में एनआरआई में न‍िवेश कर सकते हैं. स्‍पेशल एफडी स्‍कीम के तहत लाभा‍र्थी को ब्‍याज का पैसा एफडी मैच्‍योर होने पर ही द‍िया जाता है. खाते पर बनने वाली ब्याज की राश‍ि को टीडीएस काटकर आपके खाते में जमा किया जाता है.

अगर आप भी एफडी से मैच्‍चोर‍िटी से पहले पैसे की न‍िकासी करते हैं तो आपको ब्याज बैंक के पास जमा अवधि के लिए जमा के समय लागू दर से 0.50% से 1% कम या अनुबंधित दर से 0.50% या 1% कम (जो भी कम हो) काटकर म‍िलेगा.  आपको बता दें भारतीय स्टेट बैंक सामान्य नागरिकों के लिए 2 करोड़ रुपये से कम की राशि पर 3% से 7% (अमृत कलश को छोड़कर) के बीच ब्याज दर दे रहा है. इसके अलावा सीन‍ियर स‍िटीजन के ल‍िए ब्‍याज दर 3.50% से 7.50% के बीच है.

Trending news