SBI Alert! बदल गए कैश निकालने के नियम, अब एक दिन में निकाल सकेंगे इतने रुपये
X

SBI Alert! बदल गए कैश निकालने के नियम, अब एक दिन में निकाल सकेंगे इतने रुपये

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने चेक और निकासी फॉर्म के माध्यम से गैर-घरेलू नकद विड्रॉल सीमा बढ़ा दी है. अब ग्राहक एक दिन में 25 हजार रुपये तक निकाल सकते हैं.

SBI Alert! बदल गए कैश निकालने के नियम, अब एक दिन में निकाल सकेंगे इतने रुपये

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने हाल ही में अपने कस्टमर्स के लिए नया नोटिफिकेशन (New Notification) जारी किया है, जिसमें कैश निकालने के नए नियमों के बारे में बताया गया है. इसके अनुसार, अब गैर-घरेलू शाखाओं से नकद निकासी (Cash Withdrawal) की सीमा बढ़ा दी गई है, और ग्राहक एक दिन में 25000 रुपये तक निकाल सकेंगे.

1 दिन में निकाल सकेंगे 25000

SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस संबंध में ट्वीट करते हुए बताया कि, 'कोरोना महामारी में अपने ग्राहकों का समर्थन करने के लिए SBI ने चेक (Cheque) और निकासी फॉर्म के माध्यम से गैर-घरेलू नकद निकासी की सीमा बढ़ा दी है. अब कस्टमर्स अपने पास के ब्रांच (होम ब्रांच को छोड़कर) से खुद जाकर एक दिन में अपने सेविंग अकाउंट (Saving Account) से 25,000 रुपये तक निकाल सकते है.'

चेक से निकाल सकते हैं 1 लाख रुपये

हालांकि चेक के जरिए कैश निकालने के लिमिट 1 लाख रुपये तक होगी. वहीं थर्ड पार्टी यानी जिसको चेक जारी किया है, उन्हें कैश निकालने की सीमा बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दी गई है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नोटिफिकेशन के अनुसार, नए नियमों को तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया है. ये नियम 30 सितंबर 2021 तक लागू रहेंगे. यानी इस महामारी में अब आपको बैंक से कैश निकालने के लिए बार-बार चक्कर नहीं लगाने होंगे.

VIDEO

Trending news