SBI कस्टमर्स ध्यान दें! कल 2 घंटे बंद रहेंगी बैंक सर्विसेज, नहीं कर पाएंगे कोई लेन-देन; देखें डिटेल
Advertisement
trendingNow1985944

SBI कस्टमर्स ध्यान दें! कल 2 घंटे बंद रहेंगी बैंक सर्विसेज, नहीं कर पाएंगे कोई लेन-देन; देखें डिटेल

SBI Banking Services: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने 44 करोड़ खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है. एसबीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कल 2 घंटे के लिए बैंक की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी.

 

SBI Latest News

नई दिल्ली: एसबीआई के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI की कुछ सर्विसेज कल यानी बुधवार (15 सितंबर) को 2 घंटे के लिए बंद रहेंगी. इस दौरान SBI के ग्राहक कोई लेन देन भी नहीं कर पाएंगे. भारतीय स्टेट बैंक ने ट्विटर (Twitter) पर इसके लिए अलर्ट जारी कर इस बात की जानकारी दी है.

  1. SBI कस्टमर्स के लिए बैंक ने जारी किया अलर्ट
  2. बैंक की कुछ सर्विसेज कल 2 घंटे बंद रहेंगी 
  3. बैंक ग्राहक ऐसे में कोई भी लेन-देन नहीं कर पाएंगे 

बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी 

एसबीआई ने ट्विटर पर अलर्ट जारी कर कहा कि सिस्टम मेंटेनेंस के कारण 15 सितंबर को बैंक की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी. इन सेवाओं में इंटरनेट बैंकिंग, Yono, Yono Lite और UPI सर्विस शामिल होगी. एसबीआई ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि ये सेवाएं 15 सितंबर की रात 12 बजे से रात 2 बजे तक (120 मिनट) के लिए उपलब्ध नहीं होंगी. इस दौरान ग्राहक किसी भी फ्लेटफॉर्म पर ट्रांजैक्शन समेत अन्य एक्टिविटी करने से बचने की कोशिश करें.

 

पहले भी बाधित रही थी बैंक की सर्विसेज

इससे पहले 04 सितंबर को भी मेंटिनेंस के काम के चलते SBI की YONO सर्विस करीब 3 घंटे तक बंद रही थीं. इसके अलावा जुलाई और अगस्त महीने में भी मेंटिनेंस की वजह से SBI ने बैंकिंग सेवाओं को ठप किया था. आमतौर पर मेंटेनेंस का काम रात में होता है, ऐसे में ज्यादा ग्राहक प्रभावित नहीं होते हैं.

देश का सार्वजनिक क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक 

SBI की इंटरनेट बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल आठ करोड़ से अधिक और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करीब दो करोड़ लोग करते हैं. वहीं Yono पर रजिस्टर्ड ग्राहकों की संख्या 3.45 करोड़ है जिस पर रोजाना करीब 90 लाख ग्राहक लॉगिन करते हैं.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news