Share Market में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स-निफ्टी धड़ाम, विदेशी बाजार भी टूटे
Advertisement

Share Market में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स-निफ्टी धड़ाम, विदेशी बाजार भी टूटे

Share Market Update: शेयर बाजार में इन दिनों काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. वहीं बाजार ने आज लाल निशान में ओपनिंगग दी.

शेयर मार्केट

Share Market Tips: सोमवार की तेजी के बाद अब मंगलवार 28 जून को भारतीय शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली है. मार्केट लाल निशान में खुला है. वहीं विदेशी बाजारों में भी आज गिरावट देखने को मिली है. अमेरिकी बाजार ने गिरावट दर्शायी थी. वहीं सेंसेक्स करीब 300 से ज्यादा अंक टूटा है तो वहीं निफ्टी में 70 से ज्यादा अंकों की गिरावट आई है.

लाल निशान में खुला बाजार

कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार को सेंसेक्स 315.02 अंकों (0.59%) की गिरावट के साथ 52,846.26 के स्तर पर खुला है. वहीं निफ्टी में भी गिरावट देखी गई है. निफ्टी में 74.60 (0.47%) की गिरावट देखी गई है. इसके साथ ही निफ्टी ने 15757.45 के स्तर पर ओपनिंग दी. 

टॉप गेनर और टॉप लूजर्स

वहीं गिरावट के बावजूद कई शेयर ऐसे भी हैं जो प्लस में कारोबार कर रहे हैं. शुरुआत कारोबा में टॉप गेनर्स में ONGC, JSW Steel, M&M , Tata Steel, Dr Reddys Labs शामिल है. इसके अलावा टॉप लूजर्स में Titan Company, Asian Paints, Bajaj Finance, Adani Ports, Bajaj Auto शामिल है.

विदेशी बाजारों में गिरावट

मंगलवार को शुरुआती कारोबार में एशियाई बाजारों में गिरावट आई. दरअसल, पिछले दिन अमेरिकी बाजार में भी गिरावट देखने को मिली थी. साथ ही तेल की कीमतें पिछले हफ्ते की गिरावट के बाद चढ़ गईं. जिसके बाद कई देशों के बाजारों में गिरावट देखने को मिली है. दरअसल, यूक्रेन के साथ चल रहे संघर्ष से संबंधित प्रतिबंधों के बीच रूसी आपूर्ति खो जाने पर चिंता के साथ ही आर्थिक मंदी को देखते हुए तेल में इजाफा देखने को मिला है.

सोमवार को ऐसा रहा बाजार
सोमवार 27 जून को बाजार में तेजी देखने को मिली थी. सोमवार को सेंसेक्स 433.30 अंक (0.82%) के तेजी के साथ 53,161.28 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में भी उछाल देखने को मिला था. निफ्टी सोमवार को 132.80 अंक (0.85%) उछला. इसके साथ ही निफ्टी 15,832.05 के स्तर पर बंद हुई.

यह भी पढ़ें: Train Cancel List: रेल में सफर करने से पहले जान लें ये अहम जानकारी, आज कई ट्रेन हैं रद्द

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के नए दाम जान लें, ये है आपके शहर में कीमत

Trending news