SpiceJet ने चुकाया 100 करोड़ का कर्ज, कंपनी के शेयर 12 फीसदी उछले
Advertisement
trendingNow11764564

SpiceJet ने चुकाया 100 करोड़ का कर्ज, कंपनी के शेयर 12 फीसदी उछले

SpiceJet Share Price: स्पाइसजेट (SpiceJet) ने सिटी यूनियन बैंक (City Union Bank) को करीब 100 करोड़ रुपये का कर्ज चुका दिया है. स्पाइसजेट ने बयान में कहा कि इस कर्ज की अंतिम किस्त के तौर पर 25 करोड़ रुपये जून में चुका दिए गए हैं.

SpiceJet ने चुकाया 100 करोड़ का कर्ज, कंपनी के शेयर 12 फीसदी उछले

SpiceJet Share Price: सस्ती हवाई सेवा की सुविधा देने वाली कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने सिटी यूनियन बैंक (City Union Bank) को करीब 100 करोड़ रुपये का कर्ज चुका दिया है. स्पाइसजेट ने बयान में कहा कि इस कर्ज की अंतिम किस्त के तौर पर 25 करोड़ रुपये जून में चुका दिए गए हैं. इसके साथ ही कर्ज के एवज में बैंक के पास गिरवी रखी गई सभी परिसंपत्तियां भी वापस मिल गई हैं. एयरलाइन ने कहा कि 30 जून को अंतिम किस्त का भुगतान कर दिया गया है. 

2012 में लिया था लोन
इसके साथ ही कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि साल 2012 में लिए गए 100 करोड़ रुपये के कर्ज का भुगतान हो गया है. स्पाइसजेट को पिछले कुछ महीनों में प्रतिकूल हालात का सामना करना पड़ा है. उसके कुछ कर्जदाताओं ने उसके खिलाफ दिवाला प्रक्रिया शुरू करने की अर्जी लगाई है. इसके अलावा पट्टे पर विमान देने वाली कुछ कंपनियों ने अपने विमान वापस लेने की चेतावनी भी दी है.

12.44 फीसदी चढ़ा कंपनी का शेयर 
आपको बता दें निपटान ने इस खबर के बाद में शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली है. बीएसई पर आज स्पाइसजेट का शेयर 12.44 फीसदी चढ़ गया है. आज की बढ़त के बाद में कंपनी का शेयर 30.64 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

एयरलाइन ने दी जानकारी
मीडिया के रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी जब बैंक से लोन ले रही थी तो उसने अपने प्रमोटरों के 2 करोड़ शेयरों को गिरवी पर रखा था. एयरलाइन ने जानकारी देते हुए बताया है कि सिटी यूनियन बैंक को इस लोन का भुगतान नॉर्डिक एविएशन कैपिटल (NAC) के साथ एक सफल निपटान समझौते के बाद किया गया है. बता दें NAC स्पाइसजेट के Q400 विमान के लिए एक प्रमुख पट्टादाता है. 

बढ़ा है हर रूट का किराया
उम्मीद की जा रही है कि कंपनी यात्रियों को किराए में राहत भी दे सकती है. पिछले कुछ समय में एयरलाइन कंपनियों के टिकट में बड़ा इजाफा हुआ है. लगभग हर रूट के किराए में करीब 50 से लेकर 300 फीसदी तक का इजाफा देखने को मिला है. 

Trending news