Stock Market Update: हरे न‍िशान के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी मजबूत
Advertisement

Stock Market Update: हरे न‍िशान के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी मजबूत

ग्‍लोबल मार्केट से म‍िले संकेतों का असर घरेलू शेयर बाजार पर भी द‍िखाई द‍िया. बुधवार को कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी हरे न‍िशान के साथ खुले. कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स 54,254.07 पर खुला. वहीं न‍िफ्टी 16,196.35 स्‍तर पर खुला.

Stock Market Update: हरे न‍िशान के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी मजबूत

Stock Market Updates: ग्‍लोबल मार्केट से म‍िले संकेतों का असर घरेलू शेयर बाजार पर भी द‍िखाई द‍िया. बुधवार को कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी हरे न‍िशान के साथ खुले. कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स 54,254.07 पर खुला. वहीं न‍िफ्टी 16,196.35 स्‍तर पर खुला. प्री-ओपन सेशन के दौरान सेंसेक्‍स के 30 में से 22 शेयर हरे न‍िशान के साथ कारोबार करते देखे गए.

निफ्टी के टॉप लूजर्स और गेनर्स

निफ्टी के टॉप लूजर्स में Asian Paints, Adani Ports, Tech mahindra, JSW Steel और HCL Tech रहे. वहीं टॉप गेनर्स में IndusInd Bank, SBI Life, Nestle India, HDFC Life और SBIN के शेयर रहे. आज के कारोबार के दौरान  Ruchi Soya, Coal India, Apollo Hospital, Bata, Interglobe Aviation और Nalco समेत कई कंपनियों के शेयर पर नजर रहेगी.

ग्लोबल बाजार से मिले-जुले संकेत

मंगलवार के ट्रेडिंग सेशन में ग्लोबल बाजार से मिले-जुले संकेत म‍िले. अमेरिकी बाजार में डाओ जोंस 50 अंक चढ़कर बंद हुआ. हालांक‍ि नैस्डेक में 2.4 प्रत‍िशत की भारी गिरावट देखने को मिली. सोशल मीडिया शेयर्स में बड़ी बिकवाली के कारण मेटा 7% ग‍िरा तो ट्विटर 5% गिरकर बंद हुआ.

इससे पहले मंगलवार को लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार ग‍िरावट के साथ बंद हुए. 30 शेयर पर आधारित सेंसेक्स मजबूती के साथ खुला लेकिन अंत में 236 अंक गिरकर 54,052.61 प्‍वाइंट पर बंद हुआ. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 89.55 अंक की गिरावट के साथ 16,125.15 प्‍वाइंट पर बंद हुआ.

Trending news