हरे रंग के निशान में खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स फिर 34,000 से ऊपर
Advertisement
trendingNow1690790

हरे रंग के निशान में खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स फिर 34,000 से ऊपर

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 37 अंक की तेजी के साथ 10,548 पर कारोबार कर रहा है.

हरे रंग के निशान में खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स फिर 34,000 से ऊपर

नई दिल्ली: अनलॉक 1.0 शुरु होने के साथ ही बाजार में उम्मीद और हरा निशान दोनों नजर आ रहे हैं. इस पूरे हफ्ते में बाजार लगातार बढ़त के साथ कारोबार करता दिख रहा है. आज सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में तेजी नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 126 अंक की बढ़त के साथ 34,235 पर कारोबार कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 37 अंक की तेजी के साथ 10,548 पर कारोबार कर रहा है.

  1. शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन भी तेजी
  2. हरे रंग के निशान में हो रहा कारोबार
  3. सेंसेक्स आज फिर 34,000 के उपर

इस बीच किसानों के लिए 'वन नेशन, वन एग्री मार्केट' (One Nation – One Agri Market) का मार्ग प्रशस्त करते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को अधिसूचित एपीएमसी मंडियों के बाहर बाधा मुक्त व्यापार की अनुमति देने वाले अध्यादेश को मंजूरी दे दी.  बताते चलें कि कृषि उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अध्यादेश, 2020 (The Farming Produce Trade and Commerce (Promotion and Facilitation) Ordinance), राज्य सरकारों को मंडियों के बाहर किए गए कृषि उपज की बिक्री और खरीद पर कर लगाने से रोकता है और किसानों को लाभकारी मूल्य पर अपनी उपज बेचने की स्वतंत्रता देता है.

ये भी देखें-

ये भी पढ़ें: इन दो राज्यों से बंद हो गईं श्रमिक स्पेशन ट्रेनें, जानिए कितनी घट गई मांग

मंत्रिमंडल के फैसले की घोषणा करते हुए, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, 'मौजूदा एपीएमसी मंडियां काम करना जारी रखेंगी. राज्य एपीएमसी कानून बना रहेगा. लेकिन मंडियों के बाहर, अध्यादेश लागू होगा.' उन्होंने कहा कि अध्यादेश मूल रूप से एपीएमसी मार्केट यार्ड के बाहर अतिरिक्त व्यापारिक अवसर पैदा करने के लिए है ताकि अतिरिक्त प्रतिस्पर्धा के कारण किसानों को लाभकारी मूल्य मिल सके.

Trending news