Covid-19 की Vaccine लगवाओ, FD पर ज्यादा ब्याज पाओ, देखिए बैंकों का ये शानदार ऑफर
Advertisement

Covid-19 की Vaccine लगवाओ, FD पर ज्यादा ब्याज पाओ, देखिए बैंकों का ये शानदार ऑफर

21 जून से देश के सभी युवाओं को केंद्र सरकार फ्री में वैक्सीन लगाएगी, इस मेगा ऐलान के बाद वैक्सीनेशन को लेकर सरकार की मुहिम में जबरदस्त तेजी आने की उम्मीद है. इस बीच कुछ सरकारी बैंकों ने लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर जोश भरने के लिए स्पेशल ऑफर्स की पेशकश की है.

Covid-19 की Vaccine लगवाओ, FD पर ज्यादा ब्याज पाओ, देखिए बैंकों का ये शानदार ऑफर

नई दिल्ली: 21 जून से देश के सभी युवाओं को केंद्र सरकार फ्री में वैक्सीन लगाएगी, इस मेगा ऐलान के बाद वैक्सीनेशन को लेकर सरकार की मुहिम में जबरदस्त तेजी आने की उम्मीद है. इस बीच कुछ सरकारी बैंकों ने लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर जोश भरने के लिए स्पेशल ऑफर्स की पेशकश की है. मसलन अगर आप वैक्सीन की डोज लेते हैं तो आपको फिक्स्ड डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज मिल सकता है. 

वैक्सीन लगवाओ, ज्यादा ब्याज पाओ

कुछ सरकारी बैंकों ने कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए जमा पर ऊंची ब्याज दरों की पेशकश की है, ये ऑफर एक सीमित अवधि कि लिए लाया गया है. अगर आप भी जमा पर ज्यादा ब्याज दरों का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको भी वैक्सीन की कम से एक डोज तो लेनी ही पड़ेगी. 

ये भी पढ़ें - Maruti, Hyundai की लॉन्च होने वाली हैं ये 3 कारें, लुक्स से लेकर फीचर्स तक सबकुछ गजब

UCO बैंक का ऑफर 

कोलकाता बेस्ड UCO बैंक ने जमा पर ज्यादा ब्याज का ऑफर पेश किया है. यूको बैंक ने कहा कि वह उन आवेदकों के लिए 999 दिनों की FD पर 30 बेसिस पॉइंट्स या 0.30 प्रतिशत अधिक ब्याज दर देगा, जिन्होंने कम से कम कोविड वैक्सीन की एक डोज ले ली है. बैंक के मुताबिक, कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए यूको बैंक UCOVAXI-999 ऑफर कर रही है. यह ऑफर 30 सितंबर तक की सीमित अवधि के लिए ही उपलब्ध है.

 

Central Bank of India भी दे चुका है ऑफर

इसके पहले सार्वजनिक क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने भी ऐसा ऑफर पेश किया था. हाल ही में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने इम्यून इंडिया डिपॉजिट स्कीम (Immune India Deposit Scheme ) को लांच किया था जिसके तहत जिन लोगों ने वैक्सीन की डोज लगवा लिया है, उन्हें मौजूदा दरों के मुकाबले 25 बेसिस प्वाइंट्स (0.25 फीसदी) ज्यादा ब्याज मिलता है. इस स्कीम की मैच्योरिटी 1111 दिनों की है. 

कोरोना के मामलों में बड़ी राहत

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार तक देश में अबतक 23.59 करोड़ लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी से कमजोर पड़ रही है. पिछले 24 घंटे में एक लाख से कम नए कोरोना केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों में कहा गया है कि बीते 24 घंटों में देश में कोविड-19 महामारी के 86,498 नए मरीज सामने आए हैं. कल नए कोरोना केस की संख्या 1,00,636 थी. मंत्रालय ने बताया कि सोमवार को 24 घंटों में 1,82,282 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Income Tax के नए पोर्टल पर ये जानकारियां तुरंत करें अपडेट, नहीं तो ITR भरने में होगी मुश्किल

 

Trending news