Tata Sons के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन के हाथों में Air India की कमान
Advertisement
trendingNow11124925

Tata Sons के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन के हाथों में Air India की कमान

टाटा ग्रुप ने पिछले साल 8 अक्टूबर को कर्ज के बोझ से दबी सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन एयर इंडिया के अधिग्रहण की बोली जीती थी. 

Tata Sons के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन के हाथों में Air India की कमान

नई द‍िल्‍ली : Air India New Chairman N Chandrasekaran : टाटा संस के चीफ एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) को एयर इंडिया (Air India) ने बड़ी जिम्मदारी सौंपी है. सोमवार को टाटा समूह की बोर्ड बैठक में एन चंद्रशेखरन को एयर इंडिया का नया चेयरमैन घोषित किया गया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बोर्ड ने उनकी नियुक्ति के लिए आवश्यक सुरक्षा मंजूरी दे दी है.

एयर इंड‍िया में कई तरह के बदलाव हो रहे

इससे पहले टाटा संस ने 14 फरवरी को ‘तुर्की एयरलाइंस' के पूर्व प्रमुख इल्कर आयसी को एयर इंडिया का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की थी लेकिन इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया गया था. बता दें कि 69 साल बाद जनवरी में एयर इंडिया फिर से टाटा ग्रुप में शामिल हुआ. इसके टेकओवर के बाद से ही इसमें कई तरह के बदलाव हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें : RBI की सख्‍ती से Paytm का शेयर धड़ाम, र‍िकॉर्ड ग‍िरावट से पैसे लगाने वाले न‍िवेशक 'कंगाल'

एन चंद्रशेखरन के नाम कई बड़ी उपलब्धियां

साल 2012-13 के दौरान आईटी उद्योग की संस्था नैसकॉम के चेयरमैन पद पर भी साल 2012-13 के दौरान एन चंद्रशेखरन रह चुके हैं. इसके बाद वह साल 2016-17 के दौरान वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम में आईटी इंडस्ट्री गवर्नर्स के चेयरपर्सन थे, इसके बाद वह टीसीएस के सीईओ बने. टाटा ग्रुप की सबसे बेहतरीन कंपनियों में से एक टीसीएस का परफॉर्मेंस हमेशा से शानदार रहा है, यही वजह है कि वह टाटा ग्रुप की सबसे अधिक रेवेन्यू देने वाली कंपनी भी है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news