Share Price: 600 रुपये से ज्यादा टूटा ये दमदार मेटल शेयर, निवेशकों को भारी नुकसान, अभी खरीदें, बेचें या होल्ड करें?
Advertisement

Share Price: 600 रुपये से ज्यादा टूटा ये दमदार मेटल शेयर, निवेशकों को भारी नुकसान, अभी खरीदें, बेचें या होल्ड करें?

Share Market Tips: शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों से बिकवाली देखने को मिल रही है. विदेशी निवेशक जमकर शेयर बेच रहे हैं, जिसके कारण बाजार में गिरावट है.

रुपया

Share Market में पिछले कुछ दिनों से भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. मेटल सेक्टर से लेकर आईटी सेक्टर के कई बड़े शेयर गिरावट का सामना कर रहे हैं. वहीं अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण घरेलू बाजार में लोग काफी बिकवाली कर रहे हैं, जिसके कारण कई बड़े शेयर 52 वीक लो पर आ चुके हैं. इनमें से एक मेटल शेयर भी है.

तेजी के बाद गिरावट

टाटा स्टील (Tata Steel Share Price) के शेयर में अक्टूबर 2020 के बाद से काफी तेजी देखने को मिली है. अक्टूबर 2020 में टाटा स्टील जहां 400 रुपये के करीब कारोबार कर रहा था, वहीं अगस्त 2021 में शेयर 1500 रुपये के पार पहुंच गया. हालांकि अब ये शेयर अपने 52 हाई प्राइज से करीब 600 तक टूट चुका है और 52 वीक लो भी लगा चुका है.

52 वीक लो प्राइज

एनएसई पर टाटा स्टील के शेयर का 52 वीक हाई प्राइज 1534.50 रुपये है. वहीं अब ये शेयर अपने 52 वीक लो प्राइज पर ट्रेड कर रहा है. टाटा स्टील का 52 वीक लो प्राइज 895.50 रुपये है. वहीं पिछले हफ्ते टाटा स्टील 907 रुपये की प्राइज पर बंद हुआ.

कम किया टारगेट प्राइज

फिलहाल बाजार के उतार-चढ़ाव को देखते हुए निवेशकों में टाटा स्टील के शेयर को लेकर असमंजस बना हुआ है. निवेशक कंफ्यूज्ड हैं कि आखिर टाटा स्टील को इस भाव में बेचना सही होगा या होल्ड करना सही होगा या फिर इसे गिरे हुए दामों में और खरीदना सही होगा? वहीं ICICI Securities ने टाटा स्टील का टारगेट प्राइज घटा दिया है. ICICISecurities ने टाटा स्टील का टारगेट प्राइज कम करके 827 रुपये कर दिया है.

मंदी की गति का संकेत

कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च के कैटेगरी मैनेजर-इक्विटी रिसर्च अखिलेश जाट का टाटा स्टील पर कहना है कि RSI नीचे की ओर है, जो कीमतों में और मंदी की गति का संकेत देता है. 950 रुपये का सपोर्ट टूट चुका है और इसके बाद इसमें और गिरावट देखी जा सकती है. टाटा स्टील का प्राइज अपने सपोर्टिंग स्तर और सभी महत्वपूर्ण मूविंग एवरेज से काफी नीचे सस्टेन करता हुआ दिख रहा है.

(डिस्कलेमर: किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

यह भी पढ़ें: Bitcoin खरीदने वालों को लगी लाखों की चपत, 8 महीने में ही हो गया इतना बड़ा नुकसान

यह भी पढ़ें: Petrol Price: क्या 14-18 रुपये बढ़ सकते हैं पेट्रोल के दाम? सरकार को इस मामले में लिखी गई चिट्ठी, फटाफट जानें अपडेट

Trending news