ट्रेड यूनियनों ने सरकार की FDI नीति की कड़ी आलोचना की
Advertisement
trendingNow1294453

ट्रेड यूनियनों ने सरकार की FDI नीति की कड़ी आलोचना की

अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक) और आरएसएस समर्थक भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) जैसे श्रमिक संगठनों ने सरकार के रक्षा, खुदरा और विमानन जैसे क्षेत्रों को विदेशी निवेशकों के लिए खोलने की पहल की आलोचना की है।

नयी दिल्ली: अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक) और आरएसएस समर्थक भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) जैसे श्रमिक संगठनों ने सरकार के रक्षा, खुदरा और विमानन जैसे क्षेत्रों को विदेशी निवेशकों के लिए खोलने की पहल की आलोचना की है।

एक बयान में कहा गया है कि एटक सचिवालय ने आज रक्षा, विमानन और खुदरा कारोबार के साथ फार्मास्युटिकल्स सहित छह अन्य क्षेत्रों में पूर्ण उन्मुक्त एफडीआई नीति की कड़ी भर्त्सना की है। इसमें कहा गया है, रक्षा और विमानन क्षेत्र में उदार एफडीआई नीति के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में पड़ जायेगी जबकि खुदरा क्षेत्र में इस उदार एफडीआई नीति से लाखों छोटे और मध्यम दुकानदार के हित प्रभावित होंगे। एटक ने कहा है कि फार्मा के क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेश नीति (एफडीआई) को उदार बनाने से स्वास्थ्य देखरेख काफी महंगा हो जायेगा।

इस श्रमिक संगठन ने कहा है कि उसने अपने संबद्ध संगठनों से नरेन्द्र मोदी सरकार की जन विरोधी और राष्ट्र विरोधी नीति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने को कहा है। कल बीएमएस ने एफडीआई नियमों में ढील देने के सरकार के फैसले का विरोध किया था और सभी अंशधारकों से इस मुद्दे पर बहस करने की मांग की थी।

Trending news