Vande Bharat Express: वंदे भारत से सफर करने का है प्लान तो फटाफट चेक कर लें किराया, जारी हुई लिस्ट, चेक करें रूट्स
Advertisement
trendingNow11393563

Vande Bharat Express: वंदे भारत से सफर करने का है प्लान तो फटाफट चेक कर लें किराया, जारी हुई लिस्ट, चेक करें रूट्स

Vande Barat Train Route: दीपावली से पहले मोदी सरकार ने चौथी वंदे भारत चलाकर एक बड़ा तोहफा दिया है. बता दें ये ट्रेन हिमाचल प्रदेश के अम्ब अन्दौरा और नई दिल्ली के बीच चलेगी. आइए आपको बताते हैं कि इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको कितना किराया देना होगा और इसका रूट क्या है-

Vande Bharat Express: वंदे भारत से सफर करने का है प्लान तो फटाफट चेक कर लें किराया, जारी हुई लिस्ट, चेक करें रूट्स

Vande Barat Express Train: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस (vande bharat train) को हरी झंडी दिखाई है. दीपावली से पहले मोदी सरकार ने चौथी वंदे भारत चलाकर एक बड़ा तोहफा दिया है. बता दें ये ट्रेन हिमाचल प्रदेश के अम्ब अन्दौरा और नई दिल्ली के बीच चलेगी. आइए आपको बताते हैं कि इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको कितना किराया देना होगा और इसका रूट क्या है-

हफ्ते में 6 दिन चलेगी ट्रेन
रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, अम्ब अन्दौरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन हफ्ते में 6 दिन किया जाएगा. यह ट्रेन बुधवार को नहीं चलेगी. अम्ब अन्दौरा से नई दिल्ली के बीच की दूरी 415 किमी है और यह ट्रेन इस दूरी को 5.25 घंटे में तय कर लेगी. 

कितना होगा किराया?
देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस के किराए की बात की जाए तो चेयर कार का किराया 1075 रुपये प्रति व्यक्ति होगा. इसके अलावा एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2025 रुपये होगा. 

दिल्ली से चंडीगढ़ का कितना होगा किराया?
अगर आप इस ट्रेन से नई दिल्ली से चंडीगढ़ तक का सफर करते हैं तो आपको चेयर कार के लिए 805 रुपये और एग्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 1495 रुपये खर्च करने होंगे. आपको बता दें इस किराए में आपको टैक्स की राशि भी जोड़कर मिलेगी. 

कहां रुकेगी ट्रेन?
अगर ट्रेन  के रूट की बात की जाए तो वंदे भारत एक्सप्रेस अपनी यात्रा के दौरान ऊना हिमाचल, आनंदपुर साहिब, चंडीगढ़ और अम्बाला कैंट जंक्शन रेलवे स्टेशन पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी.

कितने बजे चलेगी कौन सी ट्रेन?
यात्री ट्रेन नंबर 22447 नई दिल्ली-अम्ब अन्दौरा वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर कर सकेंगे. यह ट्रेन सुबह 5.50 बजे नई दिल्ली से प्रस्थान करेगी और उसी दिन सुबह 11.05 बजे अम्ब अन्दौरा पहुंचेगी. वापसी में यात्री ट्रेन नंबर 22448 अम्ब अन्दौरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस से सफर कर सकते हैं. यह ट्रेन दोपहर 1 बजे अम्ब अन्दौरा से प्रस्थान करेगी और उसी दिन शाम को 6.25 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news