Share Market Update: दो महीने में ही इस शेयर ने निवेशकों का डूबा दिया आधा पैसा, आज फिर 16% टूटा, करोड़ों रुपये बर्बाद!
Advertisement
trendingNow11226613

Share Market Update: दो महीने में ही इस शेयर ने निवेशकों का डूबा दिया आधा पैसा, आज फिर 16% टूटा, करोड़ों रुपये बर्बाद!

Share Market Tips: बहुराष्ट्रीय खनन कंपनी के शेयर में आज की गिरावट की बड़ी वजह कंपनी के द्वारा तमिलनाडु में बंद पड़े कॉपर प्लांट के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (Expression Of Interest) मंगाया जाना है.

शेयर मार्केट

Share Market: पिछले हफ्ते की गिरावट के बाद इस हफ्ते के शुरुआती दिन शेयर बाजार में उछाल देखने को मिला है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही आज तेजी के साथ खुले. वहीं कुछ शेयरों ने लोगों को आज अच्छा मुनाफा भी कमा कर दिया लेकिन कुछ शेयर लोगों के लिए घाटे के सौदे भी साबित हुए हैं.

लगातार गिरावट

वहीं आज घाटे वाले शेयरों में वेदांता का शेयर रहा है. वेदांता के शेयर में आज सुबह से ही गिरावट देखने को मिली है और थोड़ी-सी भी रिकवरी इसमें नहीं है. जिसके कारण निवेशकों को इस शेयर के कारण काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है. पिछले कुछ दिनों से वेदांता के शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिली है. पिछले हफ्ते वेदांता की क्लोजिंग प्राइज एनएसई पर 263.95 रुपये थी. जिसके बाद सोमवार को इस शेयर में 16 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है.

52 वीक लो पर शेयर

सोमवार को वेदांता का ओपनिंग और हाई प्राइज 262.80 रुपये रहा. इसके बाद पूरे दिन इस शेयर में गिरावट ही देखने को मिली और 221.75 रुपये का लो हिट किया. इसके साथ ही शेयर में करीब 16 फीसदी की गिरावट एक दिन में ही देखने को मिली है. 221.75 रुपये का लो हिट करने के साथ ही वेदांता ने अपना 52 वीक लो प्राइज भी बना लिया है.

50 फीसदी की गिरावट

वहीं पिछले दो महीने में ही वेदांता करीब 50 फीसदी की गिरावट दर्ज कर चुका है. अप्रैल 2022 में ही वेदांता ने 440.75 का 52 वीक हाई बनाया था और अब इसके आधे दाम पर ट्रेड कर रहा है. इससे निवशकों को भी अच्छा खासा नुकसान उठाना पड़ा है. वहीं शेयर आज 33.50 रुपये (12.69%) की गिरावट के साथ 230.45 रुपये पर बंद हुआ है.

इस वजह से आई गिरावट

वहीं बहुराष्ट्रीय खनन कंपनी वेदांता के शेयर में आज की गिरावट की बड़ी वजह कंपनी के द्वारा तमिलनाडु में बंद पड़े कॉपर प्लांट के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (Expression Of Interest) मंगाया जाना है. इसको अगर आसान शब्दों में समझा जाए तो कंपनी इस प्लांट को बेचने जा रही है. इसके कारण इस शेयर में आज की गिरावट देखने को मिली है. वहीं इस शेयर को लेकर निवेशक भी कंफ्यूजन की स्थिति में हैं.

यह भी पढ़ें:
Train Ticket: ट्रेन रद्द हो गई तो कैसे मिलेगा रिफंड? इस प्रोसेस को ध्यान में रखें नहीं तो हो सकता है नुकसान

Monsoon बेहतर होगा तो बरसेगा पैसा, पोर्टफोलियो में ये शेयर हैं तो मिल सकता है कमाई का मौका, निवेशकों की होगी चांदी!

Trending news