Anant Marriage: झरने-नहर, हाथी और बंदर, गेस्‍ट के ल‍िए 2500 ड‍िश; कैसा था अंबानी की शादी में अंदर का नजारा?
Advertisement
trendingNow12339698

Anant Marriage: झरने-नहर, हाथी और बंदर, गेस्‍ट के ल‍िए 2500 ड‍िश; कैसा था अंबानी की शादी में अंदर का नजारा?

Jio World Center: राध‍िका और अनंत अंबानी की शादी का आयोजन मुंबई के ज‍ियो वर्ल्‍ड सेंटर में क‍िया गया था. चार द‍िन तक चले इस शानदार कार्यक्रम में देश-व‍िदेश से आए मेहमानों ने श‍िरकत की थी. आइए बात करते हैं यहां के अंदर के नजारे के बारे में-

Anant Marriage: झरने-नहर, हाथी और बंदर, गेस्‍ट के ल‍िए 2500 ड‍िश; कैसा था अंबानी की शादी में अंदर का नजारा?

Anant Radhika Wedding: अनंत अंबानी और राध‍िका मर्चेंट की शादी के ल‍िए महीनों से तैयार‍ियां चल रही थीं. प्री-वेड‍िंग से लेकर शादी तक के कार्यक्रम अलग-अलग जगहों पर आयोज‍ित क‍िये गए. 12 जुलाई से लेकर चार दिन का शानदार कार्यक्रम आयोज‍ित क‍िया गया, इसमें बॉलीवुड सेलेब्स, राजनेता, देश और दुन‍िया के कारोबार, किम कार्दशियन और जॉन सीना जैसे तमाम लोग शामिल हुए. यह कार्यक्रम जियो वर्ल्ड सेंटर में हुआ था. यहां पर हुई सजावट बेहद खूबसूरत लग रही थी, जो क‍ि काशी से प्रेरित थी.

फूलों से बनी 60 जानवरों की आकृत‍ि

जियो वर्ल्ड सेंटर के अंदर आर्ट‍िफ‍िश‍ियल नहर और झरने से लेकर फूलों से बनी 60 जानवरों की आकृत‍ि थीं. इन आकृत‍ियों में बंदर, हाथी और शेर शामिल थे. हर एक मूर्ति को तैयार करने में एक लाख से ज्यादा फूलों का इस्तेमाल क‍िया गया था. शुक्रवार और शनिवार को हुई शादी और आशीर्वाद कार्यक्रम में हर द‍िन 2,000 मेहमान शामिल हुए. रविवार को हुए मंगल उत्सव में करीब 14,000 मेहमानों ने श‍िरकत की.

कर्मचारियों और पैपराजी के लिए खास डिनर का आयोजन
इसके बाद अंबानी फैम‍िली ने रिलायंस कर्मचारियों और पैपराजी के लिए खास डिनर का आयोजन क‍िया. डिनर के दौरान अंबानी फैम‍िली स्टेज पर आई. इस दौरान नीता अंबानी ने परिवार के हर सदस्य को मंच पर बुलाया. इस दौरान नया जोड़ा अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट भी शामिल हुए. परिवार के सदस्यों को पेश करते हुए वह कुछ पल के लिए बेटी ईशा अंबानी का नाम भूल गईं, जिससे वहां पर मौजूद सभी लोग हंसने लगे.

जब बेटी ईशा का नाम भूल गईं नीता अंबानी
डिनर की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें नीता ईशा का नाम भूल जाती हैं. क्लिप में द‍िखाई दे रहा है क‍ि वह अनंत को बुलाने के बाद ईशा की तरफ इशारा करते हुए कहती हैं, 'हमारे घर की बेटी (थोड़ी देर रुकती हैं) ईशा.' इस पर अंबानी परिवार हंसने लगता है.

2500 से ज्यादा व्यंजन परोसे गए
सोशल मीडिया पर अनंत अंबानी की शादी में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के पोज और डांस के वीडियो भी भरे पड़े हैं. एक और वायरल वीडियो में द‍िखाई द‍िया क‍ि अंबानी फैम‍िली के कार्यक्रम में पूरी एक मंजिल सिर्फ खाने के लिए थी. यहां पर देश और दुनिया के 2500 से ज्यादा व्यंजन परोसे गए. पंजाब, गुजरात, कश्मीर, इंडोनेशिया से खाने के स्टॉल थे. इसके अलावा बनारसी चाट और काशी चाट भंडार के काउंटर भी थे. मिठाइयां भी खाने के मेन्यू में सबसे खास थीं.

फोटोग्राफर व‍िरल भयानी ने भी अंबानी की शादी की शानदार सजावट के कई वीड‍ियो अपनी पोस्‍ट में शेयर क‍िये हैं. एक वीडियो में दीवारों पर किया गया शानदार काम और राधिका की एंट्री के लिए बनाई गई ऑर्ट‍िफ‍िश‍ियल नहर दिखाई गई है. वीड‍ियो में शानदार झूमर और 6,000 से ज्यादा कारीगरों की तरफ से तैयार की गई आकृत‍ियों को भी दिखाया गया है.

 

एक दूसरे वीड‍ियो में शादी की शानदार फ्लावर डेकोरेशन देखने को म‍िल रही है. एंट्री गेट के पास फूलों से तैयार क‍िये गए टाइगर, हाथी, बंदर और ह‍िरन आद‍ि द‍िखाई दे रहे हैं. मार्च में अंबानी फैमि‍ली ने मार्च में जामनगर, गुजरात में तीन दिन का प्री-वेड‍िंग सेरेमनी आयोज‍ित की थी. यहां पर 1200 से ज्यादा मेहमानों को बुलाकर शादी की तैयारियों शुरू की थीं. उसके बाद उन्‍होंने देश और व‍िदेश में कई कार्यक्रम का आयोजन क‍िया.

Trending news