Whatsapp Web में आया ये कमाल का फीचर, ऐसे कर सकते हैं इसको इनेबल

व्हाट्सऐप ने अपने वेब एडिशन पर भी डार्क मोड फीचर को शुरू कर दिया है. 

Whatsapp Web में आया ये कमाल का फीचर, ऐसे कर सकते हैं इसको इनेबल
फाइल फोटो

नई दिल्लीः फेसबुक के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया ऐप व्हाट्सऐप ने अपने वेब एडिशन पर भी डार्क मोड फीचर को शुरू कर दिया है. इसके अलावा भी कंपनी ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए एनिमेटेड स्टिकर्स और क्यूआर कोड की सुविधा भी शुरू की है. 

ऐसे करना होगा इनेबल
जो लोग वेब या फिर डेस्कटॉप पर व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं, उनको डार्क मोड फीचर से बड़ा फायदा होगा. इस फीचर को एनेबल करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर या ऐप्पल ऐप स्टोर से व्हाट्सऐप को अपडेट करना होगा. क्यूआर कोड के जरिए अपने को वेरिफाई करना होगा. 

इसके बाद सेटिंग्स में जाकर थीम ऑप्शन को सलेक्ट करके आप डार्क मोड फीचर को शुरू कर सकते हैं. 

मिलेंगे एनिमेटेड स्टिकर
कंपनी के मुताबिक इनमें से कुछ नई सुविधाओं को अगले कुछ हफ्तों में स्टेबल अपडेट में रोल आउट किया जाएगा. यूजर्स जल्द ही वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन में एनिमेटेड स्टिकर देख पाएंगे. जैसा कि नाम से पता चलता है, ये एनिमेटेड स्टिकर मूविंग GIF/Video की तरह काम करेंगे.

यह भी पढ़ेंः GST को लागू हुए तीन साल पूरे, जानिए देश के सबसे बड़े टैक्स रिफॉर्म की रोचक बातें

ग्रुप वीडियो कॉल में भी सुधार
वॉट्सऐप ग्रुप वीडियो कॉल में भी सुधार कर रहा है. ग्रुप वीडियो कॉल के लिए यूजर्स को सिंगल टैप करना होगा और इसके बाद 8 या फिर इससे ज्यादा लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी. मौजूदा वक्त में WhatsApp की वीडियो कॉलिंग में अधिकतम 8 लोगों को जोड़ा जा सकता है. यूजर्स पार्टिसिपेंट को सिंपल प्रेस करके वीडियो को फुल स्क्रीन पर देखा जा सकेगा.

चैटिंग के लिए आया क्यूआर कोड फीचर
कंपनी ने चैटिंग करने के लिए क्यूआर कोड फीचर को भी शुरू कर दिया है. यूजर्स के लिए चैटिंग और आसान बनाने के लिए ऐप में क्यूआर कोड भी मिलेगा, जिससे यूजर्स नए कॉन्टैक्ट्स आसानी से जोड़ सकेंगे. उन्हें केवल दूसरे यूजर के QR कोड को स्कैन करना होगा और कॉनटैक्ट उनके वॉट्सऐप में जुड़ जाएगा.

ये भी देखें