कौन हैं जयेश संघराजका? नीलांजन रॉय के इस्‍तीफा के बाद बने Infosys के नए CFO
Advertisement

कौन हैं जयेश संघराजका? नीलांजन रॉय के इस्‍तीफा के बाद बने Infosys के नए CFO

Who is jayesh sanghrajka: नीलांजन रॉय की तरफ से पद छोड़ने का फैसला लेने के बाद कंपनी ने उनके फैसले पर सहमत‍ि जताई. वह 31 मार्च, 2024 तक अपनी भूमि‍का में बने रहेंगे. उनके बाद 1 अप्रैल 2024 से जयेश संघराजका अपनी ज‍िम्‍मेदारी संभालेंगे.

कौन हैं जयेश संघराजका? नीलांजन रॉय के इस्‍तीफा के बाद बने Infosys के नए CFO

Infosys New CFO: आईटी सेक्‍टर की द‍िग्‍गज कंपनी इंफोसिस लिमिटेड (Infosys Ltd) ने नए चीफ फाइनेंश‍ियल ऑफ‍िसर (CFO) के तौर पर जयेश संघराजका (Jayesh Sanghrajka) को न‍ियुक्‍त क‍िया है. उन्‍हें नीलांजन रॉय के इस्‍तीफे के बाद यह ज‍िम्‍मेदारी सौंपी गई. संघराजका 1 अप्रैल 2024 से सीएफओ के तौर पर ज‍िम्‍मेदारी संभालेंगे. वह फ‍िलहाल एग्‍जीक्‍यूट‍िव वाइस प्रेसीडेंट और ड‍िप्‍टी चीफ फाइनेंश‍ियल ऑफ‍िसर के तौर पर काम कर रहे हैं. नीलांजन रॉय साल 2018 से इंफोस‍िस में सीएफओ के पद पर कार्यरत हैं, अब उन्‍होंने यह ज‍िम्‍मेदारी छोड़ने का फैसला किया है.

संघराजका 1 अप्रैल को संभालेंगे ज‍िम्‍मेदारी

नीलांजन रॉय ने व्‍यक्‍त‍िगत कारणों से इस्‍तीफा देने की बात कही है. उन्‍होंने कहा, मैं अपना नोट‍िस पीर‍ियर पूरा करूंगा. उन्‍होंने अपने र‍िजाइन में कहा, मैं अपने कार्यकाल के दौरान म‍िली सपोर्ट के ल‍िए आपको और बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं. नीलांजन रॉय की तरफ से पद छोड़ने का फैसला लेने के बाद कंपनी ने उनके फैसले पर सहमत‍ि जताई. वह 31 मार्च, 2024 तक अपनी भूमि‍का में बने रहेंगे. उनके बाद 1 अप्रैल 2024 से जयेश संघराजका अपनी ज‍िम्‍मेदारी संभालेंगे.

कौन हैं संघराजका
जयेश संघराजका पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और उन्‍हें 25 साल से ज्‍यादा का अनुभव है. यह इंफोस‍िस में दूसरी पारी है. दोनों टर्म को म‍िलाकर अब तक वह इफोस‍िस में 18 साल से ज्‍यादा का समय ब‍िता चुके हैं. इस दौरान वह अलग-अलग भूम‍िका में रहे हैं. फ‍िलहाल वह एग्‍जीक्‍यूट‍िव वाइस प्रेसीडेंट और डिप्टी सीएफओ के रूप में सेवाएं दे रहे हैं. पहली बार वह इंफोस‍िस में 2000-07 के बीच रहे. दूसरी बार दिसंबर, 2012 से अब तक काम कर रहे हैं. अक्टूबर 2015 में संघराजका को इंफोसिस ग्रुप के ड‍िप्‍टी सीएफओ की ज‍िम्‍मेदारी सौंपी गई थी.

इंफोसिस के सीईओ और एमडी सलिल पारेख ने जयेश संघराजका को ज‍िम्‍मेदारी सौंपे जाने पर भरोसा जताया. उन्‍होंने कहा, 'मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि जयेश सीएफओ का पद संभालेंगे. डिप्टी सीएफओ के रूप में वह प‍िछले कई साल से फाइनेंस से जुड़े ड‍िपार्टमेंट का नेतृत्व कर रहे हैं. उनके एक्‍सपीर‍ियंस से कंपनी को और अध‍िक ऊंचाई तक ले जाने में मदद म‍िलेगी. इंफोस‍िस के सीएफओ बदलने की खबर के बाद कंपनी के शेयर में ग‍िरावट देखी जा रही है. सोमवार को 1488.60 रुपये के स्‍तर पर बंद होने वाला इंफोस‍िस का शेयर मंगलवार को 1475 अंक पर खुला.

Trending news