एक क्लिक में खरीद सकेंगे अपना घर, BOOK MY SHOW से मूवी टिकट की तरह अब होगी फ्लैट की बुकिंग, क्या है यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी की स्कीम
Advertisement
trendingNow12290187

एक क्लिक में खरीद सकेंगे अपना घर, BOOK MY SHOW से मूवी टिकट की तरह अब होगी फ्लैट की बुकिंग, क्या है यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी की स्कीम

अगर आप नोएडा, ग्रेटर नोएडा में रहते हैं और वहां घर खरीदना चाहते हैं तो अब ये बेहद आसान हो चुका है. आपको न तो ब्रोकर्स के चक्कर काटने हैं और न ही बिल्डर्स के दफ्तर के. बस अपने मोबाइल फोन की मदद से आप बस एक क्लिक के जरिए अपना मनपंसद खरीद खरीद सकेंगे.

noida flat

Yamuna Expressway Flat Booking: अगर आप नोएडा, ग्रेटर नोएडा में रहते हैं और वहां घर खरीदना चाहते हैं तो अब ये बेहद आसान हो चुका है. आपको न तो ब्रोकर्स के चक्कर काटने हैं और न ही बिल्डर्स के दफ्तर के. बस अपने मोबाइल फोन की मदद से आप बस एक क्लिक के जरिए अपना मनपंसद खरीद खरीद सकेंगे. यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ( यीडा) ने नोएडा एयरपोर्ट के पास घर खरीदने की चाहत रखने वालों के  लिए बेहतरीन स्कीम पेश की है. इसके तरह आप सिर्फ एक क्लिक में अपना फ्लैट बुक कर सकेंगे. 

मूवी टिकट की तरह होगी फ्लैट की बुकिंग 

नोएडा एयरपोर्ट के पास घर खरीदने वालों के लिए प्राधिकरण ने नई पहल की है. एयरपोर्ट के पास सेक्टर 22डी में  यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी की तरफ से बनाए गए फ्लैट की बुकिंग आप आसानी से बुक माई शो से कर सकते हैं. जैसे आप फिल्म की टिकट बुक करते हैं, उसी तरह से अब घर की बुकिंग कर सकते हैं. दरअसल प्राधिकरण 1274 फ्लैटों की ऑनलाइन बेचने जा रहा है.  सेक्टर 22डी में बनाए गए कुल 7148 फ्लैट में से 5874 फ्लैट बुक चुके हैं. बाकी के फ्लैट बेचने के लिए प्राधिकरण ने नया तरीका अपनाया है. 

कैसे होगी बुकिंग  

प्राधिकरण ने इन फ्लैटों को पहले आओ, पहले पाओ की नीति बेचने का फैसला किया है. जिसके तहत कोई भी ऑनलाइन बुक कर सकता है.  फ्लैट की बुकिंग उतनी ही आसान है, जैसे मूवी या हवाई जहाज के टिकट बुक करना है. लोगों को लोकेश, फ्लोर और फ्लैट चुनने का विक्लप मिलता है. बुकिंग के लिए एक निश्चिक शुल्क लेना होगा. बुकिंग करने से पहले बुकिंग का शुल्क खरीदारों को जमा करना होगा. बाकी की रकम चरणबद्ध तरीके से देनी होगी. जब खरीदार अपनी पूरी राशि चुका देगा, उसके बाद ही उसे फ्लैट का कब्जा मिलेगा. 

Trending news