Bharat Atta-Rice: अब रेलवे स्टेशन पर मिलेगा सस्ता आटा-चावल, इन 500 स्टेशनों पर शुरू हुई सुविधा
Advertisement
trendingNow12164096

Bharat Atta-Rice: अब रेलवे स्टेशन पर मिलेगा सस्ता आटा-चावल, इन 500 स्टेशनों पर शुरू हुई सुविधा

Indian Railways: आपको रेलवे स्टेशन पर सस्ते दाम नें आटा और चावल मिल जाएगा. रेलवे की तरफ से एक नई पहल शुरू की गई है, जिसमें आपको स्टेशन पर भी भारत आटा और चावल मिल जाएगा. 

Bharat Atta-Rice: अब रेलवे स्टेशन पर मिलेगा सस्ता आटा-चावल, इन 500 स्टेशनों पर शुरू हुई सुविधा

Bharat Atta And Rice: केंद्र सरकार की तरफ से आम जनता के लिए कई सरकारी स्कीमें चलाई जा रही हैं. अब आपको सस्ते में गेहूं-चावल की सुविधा मिलेगी. खास बात यह है कि आपको रेलवे स्टेशन पर सस्ते दाम नें आटा और चावल मिल जाएगा. रेलवे की तरफ से एक नई पहल शुरू की गई है, जिसमें आपको स्टेशन पर भी भारत आटा और चावल मिल जाएगा. 

पूर्वोत्तर रेलवे की तरफ से शुरू की गई इस पहल से रेलवे स्टेशन के आसपास रहने वाले लोगों, वेंडर और दैनिक यात्रियों को बड़ा फायदा मिल जाएगा. अब से स्टेशन परिसर में ही राशन की बिक्री की जाएगी. 

3 महीने के लिए है यह व्यवस्था

आप रेलवे स्टेशन से आटा और चावल खरीद सकते हैं. स्टेशन परिसर में आटा-चावल की बिक्री मोबाइल वैन के जरिए की जाएगी. अभी इसको ट्रायल बेसिस पर किया जा रहा है. यह व्यवस्था 3 महीनों के लिए शुरू की जा रही है. अगर इस पर लोगों को अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है तो इस व्यवस्था को नियमित कर दिया जाएगा. 

रेलवे स्टेशन पर 2 घंटे रुकेगी मोबाइल वैन

यह मोबाइल वैन रेलवे स्टेशन पर 2 घंटे के लिए रुकेगी. रेलवे स्टेशन पर वैन को सिर्फ 2 घंटे के लिए रुकने की मंजूरी मिली है. मोबाइल वैन के विक्रेता को उद्घोषणा करने की इजाजत नहीं है. अपना प्रचार करने के लिए वह सिर्फ बैनर लगा सकते हैं. साथ ही 3 महीने की बिक्री के लिए जिस भी एजेंसी को सलेक्ट किया जाएगा उसमें 3 महीने के दौरान कोई भी बदलाव नहीं होगा.  

कितनी होगी 1 किलो आटा-चावल की कीमत?

मोबाइल वैन के जरिए बिकने वाले आटा और चावल दोनों के प्राइस भी तय हो गए हैं. इसमें आपको 27.50 रुपये प्रति किलो के हिसाब से भारत ब्रांड का आटा मिलेगा. वहीं, चावल की कीमत 29 रुपये प्रति किलो रहेगी. 

505 स्टेशनों पर शुरू होगी सुविधा

रेलवे की तरफ से अभी फिलहाल 505 स्टेशनों पर यह सुविधा शुरू की गई है. लखनऊ, गोरखपुर, छपरा और बनारस समेत कई स्टेशनों का नाम इसमें शामिल है. हाल ही में सरकार ने आम जनता को राहत देने के लिए भारत ब्रांड के आटा, चावल की शुरुआत की थी. 

Trending news