Kota NEET: कोटा में मेडिकल की तैयारी करने वाले स्टूडेंट ने लगाई फांसी, एक छात्रा कई दिन से लापता
Advertisement
trendingNow12226694

Kota NEET: कोटा में मेडिकल की तैयारी करने वाले स्टूडेंट ने लगाई फांसी, एक छात्रा कई दिन से लापता

Kota Suicide: पहले भी कोचिंग छात्रों के सुसाइड मामलों में कमरों में हैंगिंग डिवाइस नहीं पाई गई है. ऐसे हॉस्टल के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई कर हॉस्टल भी सीज किए गए हैं.

Kota NEET: कोटा में मेडिकल की तैयारी करने वाले स्टूडेंट ने लगाई फांसी, एक छात्रा कई दिन से लापता

Kota Suicide Case: कोचिंग नगरी कोटा सुसाइड सिटी बनता जा रहा है. यहां से लगातार स्टूडेंट्स के खुदकुशी के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला लैंडमार्क सिटी के उत्तम रेजीडेंसी हॉस्टल का हैं. जहां NEET की तैयारी करने वाले 20 साल के स्टूडेंट सुमित कुन्हाड़ी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुमित हरियाणा का रहने वाला था.

रविवार सुबह सुमित का नंबर बंद होने पर घरवालों ने हॉस्टल वार्डन से कॉन्टेक्ट किया. जब वार्डन ने कमरे का दरवाजा खोलकर देखा तो सुमित कमरे के पंखे से लटका हुआ था. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया हैरानी की बात ये है कि कमरे में एंटी हैंगिग डिवाइस नहीं लगी हुई थी अगर डिवाइस लगी होती तो शायद सुमित की जान बच सकती थी.

इस बीच एक और स्टूडेंट कोटा से पिछले कुछ दिनों से लापता है. अब पुलिस की तरफ से सुसाइड की आशंका जताते हुए चंबल नदी में तलाश शुरू की गई है. सिविल डिफेंस और गोताखोरों की टीम लापता छात्रा की तलाश कर रही है. जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कुशीनगर की तृप्ति सिंह के 23 अप्रैल को लापता होने की सूचना मिली थी. पता चला है कि वो 21 अप्रैल को अपनी परीक्षा देने गई थी लेकिन तब से वापस नहीं लौटी है.

यह भी पढ़ें: UPSC BSF Jobs: यूपीएससी की इस भर्ती के लिए भर दें फॉर्म, सीमा सुरक्षा बल में ऑफिसर पदों पर निकली वैकेंसी

पहले भी कोचिंग छात्रों के सुसाइड मामलों में कमरों में हैंगिंग डिवाइस नहीं पाई गई है. ऐसे हॉस्टल के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई कर हॉस्टल भी सीज किए गए हैं. कोटा में इस साल अब तक कुल 9 छात्रों ने सुसाइड किया है. इन छात्रों में बीटेक का स्टूडेंट भी शामिल है.

यह भी पढ़ें: Job of the Week: UPSC CAPF से लेकर इंडियन नेवी तक, सरकारी नौकरियों की भरमार, जल्द करें आवेदन

TAGS

Trending news