Career: महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये 5 करियर ऑप्शन, बढ़िया सैलरी के साथ इस क्षेत्रों में रहती है डिमांड
Advertisement

Career: महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये 5 करियर ऑप्शन, बढ़िया सैलरी के साथ इस क्षेत्रों में रहती है डिमांड

Best Job Options For Women:  आज हम आपको ऐसे ही कुछ करियर ऑप्शंस के बारे में बता रहे हैं, जिनमें हाई सैलरी पर प्रोफेशनल्स की डिमांड है. यहां जानिए कौन सी हैं ये नौकरियां...

Career: महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये 5 करियर ऑप्शन, बढ़िया सैलरी के साथ इस क्षेत्रों में रहती है डिमांड

Best Job Options For Women: आज के समय में महिलाओं और पुरुषों के बीच का अंतर खत्म हो चुका है. किसी क्षेत्र विशेष पर अब किसी एक का दबदबा नहीं रहा, हर सेक्टर में हर कोई प्रवेश कर रहा है. हालांकि, एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2023 में कुछ करियर ऑप्शन हैं जो महिलाओं को अच्छी सफलता दिला सकते हैं और इन क्षेत्रों में वे अच्छी खासी कमाई कर सकती हैं. जानिए इन क्षेत्रों के बारे में....

एयरोस्पेस इंजीनियर
एक एयरोस्पेस इंजीनियर एयरक्राफ्ट और स्पेसक्राफ्ट की डिजाइन, डेवलेपमेंट और प्रोडक्शन पर काम करता है. एक तो यह फील्ड बहुत शानदार है, दूसरा इसमें पैसा बढ़िया है. इसके अलावा महिलाओं के लिए ग्रोथ के बढ़िया चांसेस रहते हैं.

फार्मासिस्ट
फार्मासिस्ट हॉस्पिटल और फार्मास्यूटिकल कंपनियों के लिए काम करते हैं. ये हेल्थकेयर इंडस्ट्री में हमेशा से ही अहम भूमिका निभाते आ रहे हैं. वहीं, कोविड-19 के बाद से इस सेक्टर में बहुत उछाल आया है जो आगे भी कई वर्षों तक ऐसे ही बरकरार रहने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. लड़कियां इस फील्ड में करियर बना सकती हैं. इस फील्ड में शानदार सैलरी पर नौकरी बहुत ही आसानी से मिलती है. 

वकील बनकर करें किसी एक बीट में स्पेशलाइजेशन
इस फील्ड में अगर आप किसी एक बीट में स्पेशलाइजेशन हासिल कर लें, जैसे कॉरपोरेट लॉ, इटिलेक्चुअल प्रॉपर्टी लॉ या मेडिकल लॉ तो आप जबरदस्त कमाई कर सकते हैं. इसमें महिलाएं सफल करियर बना सकती हैं. ये हाइएस्ट पेईंग जॉब्स में से एक है.

सोशल मीडिया जॉब्स
इस फील्ड में करियर बनाकर लड़कियां बढ़िया कमाई कर रही हैं. पिछले कुछ वर्षों में इस फील्ड में बहुत बदलाव आए हैं. एक्सपीरियंस बढ़ने के साथ इस फील्ड में  5 से 10 लाख रुपये सालान तक आसानी से कमाए जा सकते हैं.

मार्केटिंग मैनेजर
महिलाएं इस फील्ड में भी आगे आ रही हैं और अच्छा पैसा कमा रही हैं. अनुभव के बाद इस क्षेत्र में बहुत बढ़िया सैलरी ऑफर होती हैं. ऐसे में आप साल 2023 में इस करियर ऑप्शन के बारे में भी सोच सकती हैं.

Trending news