बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, जानें एग्जाम डेट और टाइमिंग
Advertisement
trendingNow12321811

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, जानें एग्जाम डेट और टाइमिंग

Bihar Constable Recruitment Exam 2024: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है. जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक, परीक्षाएं अब सात के बजाय केवल 6 दिन ही होंगी. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार यहां एग्जाम डेट और टाइमिंग देख सकते हैं.

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, जानें एग्जाम डेट और टाइमिंग

Bihar Constable Recruitment Exam 2024 New Schedule: सेंट्रल कांस्टेबल सेलेक्शन बोर्ड ने बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का नया और डिटेल्ड शेड्यूल जारी किया है. अपडेटेड शेड्यूल के मुताबिक बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा अगस्त माह में अब सात की बजाय छह दिन ही चलेगी. पहले कहा गया था कि 31 अगस्त को भी परीक्षा होगी लेकिन नए शेड्यूल में इस तारीख का जिक्र नहीं है. 

देखें एग्जाम डेट और टाइमिंग
अब बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 7, 11, 18, 21, 25 और 28 अगस्त को होगी. भर्ती परीक्षा सभी छह दिन दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक एक-एक शिफ्ट में होगी. परीक्षार्थियों को ढाई घंटे पहले यानी 9.30 बजे परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा. सेंट्रल कांस्टेबल सेलेक्शन बोर्ड के अध्यक्ष ने सभी जिलाधिकारियों को इस संबंध में परीक्षा केंद्रों की लिस्ट और एग्जाम गाइडलाइंस भेज दी हैं.

21 हजार से अधिक पदों पर की जाएगी भर्तियां
बिहार पुलिस कांस्टेबल एग्जाम का एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले जारी हो सकता है. इस भर्ती परीक्षा के जरिए बिहार पुलिस में कांस्टेबल की 21,391 वैकेंसी भरी जाएंगी. आपको बता दें कि 1 अक्टूबर 2023 को बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. पेपर लीक की घटना के बाद सेंट्रल कांस्टेबल सेलेक्शन बोर्ड ने 1 अक्टूबर की परीक्षा को रद्द कर दिया था और इसके बाद 7 व 15 अक्टूबर की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था.

ऐसे होगा सेलेक्शन
बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी. प्रश्न-पत्र हल करने के लिए 2 घंटे दिए जाएंगे. प्रश्न-पत्र में कुल 100 प्रश्न होंगे, जिसमें हर एक सही उत्तर के लिए एक अंक दिया जाएगा. लिखित परीक्षा क्वालिफाइ करने वालों को ही अगले चरण यानी फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. सेलेक्शन के लिए मेरिट लिस्ट फिजिकल टेस्ट में प्राप्त अंकों से ही तैयार होगी.

Trending news