CSBC Bihar Police Constable Official Website Link: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) बिहार ने बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 जारी होने से पहले अपनी आधिकारिक वेबसाइट के लिए डोमेन बदल दिया है. उम्मीदवार अब नई साइट csbc.bih.gov.in 2024 से रिजल्ट एक्सेस और डाउनलोड कर सकते हैं. पिछला डोमेन, https://www.csbc.bih.nic.in/, अब बिहार पुलिस रिजल्ट अपडेट को होस्ट नहीं करेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में घोषित होने की उम्मीद है. इस भर्ती अभियान का उद्देश्य बिहार पुलिस में 21,391 कांस्टेबल पदों को भरना है. भर्ती परीक्षा 7, 11, 18, 21, 25 और 28 अगस्त को हुई थी.


बिहार पुलिस कांस्टेबलों की चयन प्रक्रिया में कई फेज शामिल हैं, जिसमें एक कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT), एक फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) / फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और एक मेडिकल टेस्ट शामिल है. फाइनल सेलेक्शन के लिए उम्मीदवारों को हर फेज में सफलतापूर्वक पास होना चाहिए.


बिहार पुलिस कांस्टेबल वेबसाइट चेंज नोटिफिकेशन 2024
आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित अधिसूचना में कहा गया है कि "सभी को सूचित किया जाता है कि केंद्रीय चयन पर्षद (पुलिस भर्ती), बिहार, पटना की आधिकारिक वेबसाइट का एड्रेस https://csbc.bih.nic.in से बदलकर https://csbc.bihar.gov.in हो गया है. अतः पर्षद के नोटिफिकेशन और भर्ती अपडेट से संबंधित जानकारी के लिए कृपया नई वेबसाइट https://csbc.bihar.gov.in पर जाएं."


बिहार पुलिस कांस्टेबल वेबसाइट में बदलाव की अधिसूचना देखने के लिए उम्मीदवार यहां दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.
आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करने और किसी भी जरूरी जानकारी को मिस करने से बचने के लिए नई वेबसाइट चेक करते रहें.


बता दें बिहार पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा 7, 11, 18, 21, 25 और 28 अगस्त को राज्य के 38 जिलों में आयोजित की गई थी. यह परीक्षा पेन और पेपर के माध्यम से आयोजित की गई थी.


कैसे चेक करें बिहार पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2024


  • CSBC की नई वेबसाइट csbc.bihar.gov.in पर जाएं.

  • होमपेज पर बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

  • अपने लॉगइन डिटेल्स जैसे एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.

  • अब रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा.

  • सभी डिटेल चेक कर लें और आगे के इस्तेमाल के लिए रिजल्ट का प्रिंटआउट ले लें.


 Coal India में निकली बंपर भर्ती, आपने भी की है इतनी पढ़ाई तो कर दीजिए अप्लाई


UPSSSC ANM Recruitment 2024: यूपी में 5272 नौकरियां, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई, ये है प्रोसेस और एलिजिबिलिटी