Coal India में निकली बंपर भर्ती, आपने भी की है इतनी पढ़ाई तो कर दीजिए अप्लाई
Advertisement
trendingNow12491691

Coal India में निकली बंपर भर्ती, आपने भी की है इतनी पढ़ाई तो कर दीजिए अप्लाई

Coal India Recruitment Drive: कोल इंडिया लिमिटेड GATE स्कोर के आधार पर डिसिप्लिन और कैटेगरी के मुताबिक एक मेरिट लिस्ट बनाएगा.

Coal India में निकली बंपर भर्ती, आपने भी की है इतनी पढ़ाई तो कर दीजिए अप्लाई

Coal engineering Vacancies: कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) ने मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए भर्ती अभियान शुरू किया है, जिसके लिए एप्लिकेशन विंडो 29 अक्टूबर, 2024 को खुलेगी. योग्य उम्मीदवार 28 नवंबर, 2024 तक आधिकारिक CIL वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान का उद्देश्य अलग अलग इंजीनियरिंग क्षेत्रों में 640 वैकेंसी को भरना है.

मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को निम्नलिखित जरूरतों को पूरा करना होगा.

  • बीटेक/ बीई प्रोग्राम पूरा कर लिया हो या फाइनल ईयर में हो.

  • वैध GATE 2025 स्कोर होना चाहिए.

  • चयन प्रक्रिया योग्यता आधारित होगी, जिसमें उम्मीदवारों के GATE स्कोर को ध्यान में रखा जाएगा, जिसमें शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार इंटरव्यू या लिखित मूल्यांकन के लिए आगे बढ़ेंगे.

कोल इंडिया भर्ती 2024: चयन प्रक्रिया

अलग अलग इंजीनियरिंग सब्जेक्ट में मैनेजमेंट ट्रेनी भूमिकाओं के लिए चयन ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2024 के नंबरों के आधार पर किया जाता है. कोल इंडिया लिमिटेड GATE स्कोर के आधार पर डिसिप्लिन और कैटेगरी के मुताबिक एक मेरिट लिस्ट बनाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार फिर मेडिकल टेस्ट के लिए आगे बढ़ेंगे.

कोल इंडिया भर्ती 2024: सैलरी और भत्ता

चयन प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले उम्मीदवारों को मैनेजमेंट ट्रेनीज के लिए E-2 ग्रेड में एक साल के प्रोबेशन पीरियड पर रखा जाता है, जिसमें सैलरी 50,000 रुपये से 1,60,000 रुपये तक होती है.

प्रोबेशन के बाद कैंडिडेट को E-3 कैटेगरी में अपग्रेड कर दिया जाएगा. जिसमें महंगाई भत्ता, एचआरए, मेडिकल सुविधाएं, प्रदर्शन-संबंधित सैलरी और ग्रेच्युटी जैसे अतिरिक्त लाभों के साथ सैलरी 60,000 रुपये से लेकर 1,80,000 रुपये महीना तक मिलेगी.

UPSSSC ANM Recruitment 2024: यूपी में 5272 नौकरियां, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई, ये है प्रोसेस और एलिजिबिलिटी

TET 2024: टीईटी के रजिस्ट्रेशन शुरू, कौन कर सकता है आवेदन और कितनी है फीस?

Trending news