Delhi Home Guard Recruitment 2024: दिल्ली होमगार्ड भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक
Advertisement
trendingNow12455640

Delhi Home Guard Recruitment 2024: दिल्ली होमगार्ड भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

Delhi Recruitment 2024: डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक दिल्ली होम गार्ड भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया में कई स्टेप शामिल हैं, जो उम्मीदवारों की शारीरिक विशेषताओं का आकलन करने के लिए शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी) से शुरू होते हैं. 

Delhi Home Guard Recruitment 2024: दिल्ली होमगार्ड भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

DGHG Delhi Home Guard CBT Exam: होम गार्ड महानिदेशालय (DGHG) नई दिल्ली ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट homeguard.delhi.gov.in पर DGHG दिल्ली होम गार्ड एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्टर हैं, वे अब पोर्टल पर लॉगिन करके अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. DGHG 6 अक्टूबर, 2024 को भर्ती परीक्षा आयोजित करने वाला है. इस भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 10,285 होमगार्ड स्वयंसेवकों को भरना है. 

दिल्ली होम गार्ड सीबीटी एडमिट कार्ड 2024 कैसे डाउनलोड करें

2024 के लिए अपना दिल्ली होम गार्ड सीबीटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, नीचे दिए गए स्टेप का पालन करें.

स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट dghgenrollment.in पर जाएं.

स्टेप 2: होमपेज पर “एडमिट कार्ड डाउनलोड करें” लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा यहां मांगी गई जरूरी डिटेल जैसे जन्म तिथि रजिस्ट्रेशन नंबर आदि दर्ज करें.

स्टेप 4: लॉगिन करने के बाद, दिल्ली होम गार्ड फिजिकल एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट निकाल लें.

दिल्ली होम गार्ड भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया

डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक दिल्ली होम गार्ड भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया में कई स्टेप शामिल हैं, जो उम्मीदवारों की शारीरिक विशेषताओं का आकलन करने के लिए शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी) से शुरू होते हैं. इसके बाद फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (पीईटी) होता है, जो उनकी शारीरिक सहनशक्ति और स्ट्रेंथ का मूल्यांकन करती है. पीईटी पास करने के बाद, उम्मीदवारों को अपने ज्ञान और योग्यता का परीक्षण करने के लिए लिखित परीक्षा (सीबीटी) के लिए उपस्थित होना चाहिए.

UP में जूनियर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर समेत इन पदों पर निकली नौकरी, 8वीं पास भी करें आवेदन

जो कैंडिडेट परीक्षा पास कर लेते हैं वे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड में आगे बढ़ते हैं, जहां उनकी पात्रता और क्रेडेंशियल की पुष्टि की जाती है. आखिर में, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करने के लिए एक मेडिकल टेस्ट से गुजरना पड़ता है कि वे भूमिका के लिए जरूरी स्वास्थ्य मानकों को पूरा करते हैं.

खुद सोशल मीडिया स्टार और IAS, पति भी आईएएस; फर्स्ट अटेंप्ट में UPSC क्रैक, आखिर हैं कौन?

Trending news