IAS Tina Dabi: आजकल कहां हैं आईएएस टीना डाबी? सरकार से मिली है ये नई जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow12364095

IAS Tina Dabi: आजकल कहां हैं आईएएस टीना डाबी? सरकार से मिली है ये नई जिम्मेदारी

Where is IAS Tina Dabi: टीना डाबी की सोशल मीडिया में भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. वह सोशल मीडिया में चीजें अपने फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं.

IAS Tina Dabi: आजकल कहां हैं आईएएस टीना डाबी? सरकार से मिली है ये नई जिम्मेदारी

IAS Tina Dabi New Posting​: राजस्थान की चर्चित आईएएस टीना डाबी को हाल ही में नई पोस्टिंग मिली है. इन दिनों वह रोजगार गारंटी योजना स्कीम कमिश्नर के पद पर कार्यरत हैं. राजस्थान की मशहूर आईएएस टीना डाबी को हाल ही में प्रमोशन मिला है. वह वर्तमान में रोजगार गारंटी प्रोग्राम के आयुक्त के पद पर हैं. बेटे को जन्म देने के बाद आईएएस टीना डाबी ने लंबी मैटरनिटी लीव ली थी. उनकी नई पोस्टिंग शासन से हुई है.

राजस्थान सरकार ने आईएएस टीना डाबी को रोजगार गारंटी योजना (ईजीएस) की कमिश्नर बनाया है. ये एक अहम पद है. टीना डाबी ने पिछले साल सितंबर 2023 में बेटे को जन्म दिया था. अभी उनका बेटा करीब दस महीने का है. बेटे के जन्म के बाद वो कुछ समय मैटरनिटी लीव पर रहीं, मगर मई में वापस लौट आई थीं. बता दें कि साल 2022 में टीना डाबी ने महाराष्ट्र के रहने वाले आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे से शादी की थी जो राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं.

IAS टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर 1993 को एमपी के भोपाल में हुआ था. टीना डाबी पढ़ाई में बहुत अच्छी थीं और हमेशा ब्राइट स्टूडेंट रहीं. उन्होंने दिल्ली के जीसस एंड मैरी स्कूल में पढ़ाई की थी. खबरों के मुताबिक, टीना डाबी ने 12वीं बोर्ड परीक्षा 93 फीसदी नंबरों के साथ पास की थी. हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस में उन्हें पूरे नंबर मिले थे.

मां करती हैं देहाड़ी मजदूरी, बेटे ने क्रैक किया IIT का एग्जाम, जब एडमिशन की बात आई तो... 

पढ़ाई पूरी करने के बाद टीना डाबी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज में एडमिशन लिया. ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने तैयारी शुरू की और साल 2015 में यूपीएससी पास कर ली. साल 2015 बैच की टॉपर आईएएस टीना डाबी ने इस परीक्षा में 52.49 फीसदी नंबर ही हासिल किए थे. टीना डाबी ने 2025 नंबरों में से कुल 1063 मार्क्स हासिल किए थे.

GK Quiz: कौनसा शहर है जिसके नाम पर कोर्ट , बैंक, जूती, सूट, सलवार, स्टेशन और पेग भी है?

Trending news