NEET UG 2024 परीक्षा सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, neet.ntaonline.in पर कर सकेंगे चेक
Advertisement
trendingNow12216412

NEET UG 2024 परीक्षा सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, neet.ntaonline.in पर कर सकेंगे चेक

NEET UG 2024 Exam: इस साल नीट यूजी परीक्षा 5 मई को भारत और विदेश में 568 स्थानों पर होने वाली है. इसके लिए सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड का उम्मीदवारों को इंतजार है. यहां जानिए डाउनलोड करने का तरीका...

NEET UG 2024 परीक्षा सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, neet.ntaonline.in पर कर सकेंगे चेक

NEET UG 2024 City Slip And Admit Card Update: नीट यूजी 2024 परीक्षा सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड जल्द ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जारी किए जाएंगे. एक बार परीक्षा सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड जारी हो जाने के बाद ये ऑफिशियल वेबसाइट neet.ntaonline.in पर उपलब्ध होंगे. इन्हें डाउनलोड करने का तरीका यहां बताया जा रहा है. इन स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से अपना परीक्षा सिटी स्लिप चेक और डाउनलोड कर सकेंगे.  

पिछले साल कब जारी हुए थे सिटी स्लिप-एडमिट कार्ड? 
पिछले साल की का बता करें तो 7 मई की परीक्षा के लिए नीट यूजी सिटी स्लिप 30 अप्रैल और एडमिट कार्ड  4 मई को जारी किए गए थे. वहीं, 2022 में नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई को हुई थी, जिसके हॉल टिकट 12 जुलाई को जारी किया गया था, जबकि सिटी स्लिप 29 जून को जारी की गई थी. 

एनटीए उम्मीदवारों को उनकी पहली पसंद के शहरों में परीक्षा केंद्र अलॉट करने का प्रयास करेगा. नीट यूजी हॉल के लिए डॉल टिकट सिटी स्लिप जारी होने के बाद मई के पहले सप्ताह तक जारी किए जा सकते हैं.

छात्रों के लिए यात्रा या आवागमन की व्यवस्था करना चुनौतीपूर्ण हो जाता है, क्योंकि NEET एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से तीन से चार दिन पहले जारी किया जाता है. ऐसे में उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों के अलॉटमेंट के बारे में जानकारी देने के लिए एनटीए द्वारा परीक्षा सिटी स्लिप जारी की जाती है. 

परीक्षा सिटी स्लिप में एरर हो तो क्या करें?
अगर परीक्षा सिटी स्लिप में कोई एरर है या उम्मीदवार की फोटो और हस्ताक्षर एनईईटी यूजी सिटी स्लिप पर दिखाई नहीं देते हैं, तो सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच एनटीए हेल्पडेस्क से संपर्क कर सकते हैं. एनटीए के मुताबिक ऐसी परिस्थितियों में उम्मीदवार मेडिकल प्रवेश परीक्षा में अपना डाउनलोड किया हुआ एडमिट कार्ड लाएंगे.

ऐसे डाउनलोड करें नीट यूजी परीक्षा सिटी स्लिप 
सबसे पहले NEET की आधिकारिक वेबसाइट neet.ntaonline.in पर जाना होगा. 
होमपेज पर पहुंच योग्य सिटी स्लिप हाइपरलिंक का चयन करें.
अब लॉग इन करने के लिए जरूरी जानकारी दैसे आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें.
इसके बाद आप सिटी स्लिप देख सकते हैं.
आगे के उपयोग के लिए इसे डाउनलोड कर लें. 

Trending news