पापा मैं जज बन गई... कानपुर की बिटिया ने किया कमाल, हरियाणा ज्यूडिशियरी परीक्षा में हासिल की 32वीं रैंक
Advertisement
trendingNow12479897

पापा मैं जज बन गई... कानपुर की बिटिया ने किया कमाल, हरियाणा ज्यूडिशियरी परीक्षा में हासिल की 32वीं रैंक

Pankhudi Shukla: रिजल्ट की जानकारी मिलने पर वह बेहद खुश हुईं. पंखुड़ी ने अपने पिता को खुशखबरी सुनाई कि 'पापा, मैं जज बन गई हूं', तो पिता हैरान रह गए और उन्होंने पूछा कि क्या यह सच है. जब पंखुड़ी ने खबर की पुष्टि की तो उनके पिता की आंखों में आंसू आ गए.

पापा मैं जज बन गई... कानपुर की बिटिया ने किया कमाल, हरियाणा ज्यूडिशियरी परीक्षा में हासिल की 32वीं रैंक

Pankhudi Shukla: उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली पंखुड़ी शुक्ला ने हरियाणा PCS J परीक्षा पास कर ली है. उन्होंने PCS J परीक्षा में 32वीं रैंक हासिल की है. ​​पंखुड़ी शुक्ला कानपुर के बेनाझाबर की रहने वाली हैं. उनके पिता गोपाल कृष्ण शुक्ला और उनके भाई दोनों चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) हैं. उनकी मां मनीषा शुक्ला गृहिणी हैं. पंखुड़ी ने हरियाणा PCS J परीक्षा की जनरल कैटेगरी में 32वीं रैंक हासिल की है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी से की लॉ की पढ़ाई
पंखुड़ी ने पद्मपत सिंघानिया स्कूल में इंटरमीडिएट लेवल तक की स्कूली शिक्षा पूरी की है. साल 2018 में, वह आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय चली गईं, जहां उन्होंने बीकॉम ऑनर्स पूरा किया. इसके बाद उन्होंने दिल्ली लॉ कैंपस सेंटर से लॉ की पढ़ाई की और 2021 में ग्रेजुएशन किया. एलएलबी की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह कानपुर लौट आईं और एक यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर काम करने लगीं. 

नौकरी से साथ-साथ की जज बनने की तैयारी
असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी मिलने के बावजूद पंखुड़ी ने पीसीएस जे परीक्षा की तैयारी नहीं छोड़ी. उन्होंने अपनी मेहनत जारी रखी और हरियाणा पीसीएस जे परीक्षा दी. जब रिजल्ट घोषित हुआ तो उन्हें सफलता मिली. 

जब कहा पापा मैं जज बन गई...
रिजल्ट की जानकारी मिलने पर वह बेहद खुश हुईं. उस समय उनके पिता और भाई बाहर गए हुए थे. जैसे ही वे लौटे, पंखुड़ी ने अपने पिता को खुशखबरी सुनाई कि 'पापा, मैं जज बन गई हूं', तो पिता हैरान रह गए और उन्होंने पूछा कि क्या यह सच है. जब पंखुड़ी ने खबर की पुष्टि की तो उनके पिता की आंखों में आंसू आ गए. उन्होंने रोते हुए पंखुड़ी को गले लगा लिया और जल्द ही उनकी मां भी भावुक हो गईं.

Trending news